सूडान में विद्रोहियों पर सेना ने किया हमला
सूडान में विद्रोहियों पर सेना ने किया हमला
Share:

दक्षिण सूडान में विद्रोहियों के विद्रोह को शांत करने के लिए सूडान सरकार शांति वार्ता की पहल करने जा रही है इसके लिए उन्होंने रूप रेखा भी तैयार की है किन्तु वहां की सरकार ऐसा कर पाती उससे पहले ही सेना ने उनके ठिकानों पर हमला कर दिया. जिसमें 100 से ज्यादा लोगो की मौत हो गई है, जिसकी पुष्टि सूडान पीपुल्स लिबरेशन आर्मी-इन अपोजिशन (एसपीएलए-आईओ) के प्रवक्ता लाम पॉल गैब्रियल ने की. वहीँ सेना की और से अब इस घटना पर कोई जवाब नहीं आया है.

आपको बता दे कि दक्षिण सूडान में विद्रोहियों का विद्रोह जारी है जिसको शांत करने के सूडान सरकार विद्रोहियों से नए दौर की शांति वार्ता शुरू करने वाली थी कि उससे ही पहले सेना ने उनके ठिकानों पर हमले किए हैं. सूडान पीपुल्स लिबरेशन आर्मी-इन अपोजिशन (एसपीएलए-आईओ) के प्रवक्ता लाम पॉल गैब्रियल ने सोमवार को कहा कि सेना ने लासू शहर में उनके ठिकानों पर हमले किए हैं. जोकि गलत है हमले करने ही थे तो शान्ति वार्ता की क्या जरूरत है.

वहीँ इस हमले को लेकर सेना के प्रवक्ता से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल है. इससे पहले सेना के प्रवक्ता लूल रुआई कोआंग ने कहा कि चार फ्रांसीसी मानवाधिकार कार्यकर्ता को राजा शहर के पास से शनिवार को अगुआ कर लिया गया था. सूडान में वर्ष 2013 से हिंसा जारी है. इस दौरान हजारों लोग मारे गए हैं तथा देश की एक तिहाई आबादी करीब एक करोड़ बीस लाख लोग विस्थापित हुए हैं.

परफॉर्म करो देश रिफॉर्म हो रहा है- पीएम मोदी

पहले टेस्ट में सेंचुरी की उम्मीद करना गलत - शशि थरूर

लड़की के साथ ली सेल्फी डीपी पर लगाई तो होगी जेल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -