अदन में कार बम विस्फोट में बाल-बाल बचे यमनी सेना के कमांडर
अदन में कार बम विस्फोट में बाल-बाल बचे यमनी सेना के कमांडर
Share:

सना: एक स्थानीय सुरक्षा अधिकारी के अनुसार, देश की अंतरिम राजधानी अदन के दक्षिणी बंदरगाह शहर में एक कार बम ने यमनी सेना के कमांडर को निशाना बनाया, जिससे एक बड़े पैमाने पर विस्फोट हुआ जिसने शहर को हिला कर रख दिया।

जब पास की एक कार में विस्फोट हुआ, तो अदन स्थित चौथी सैन्य रेजिमेंट में संयुक्त अभियानों के कमांडर मेजर जनरल सालेह अली हसन अदन के एक जिले मुअल्ला में अपनी सशस्त्र एसयूवी के अंदर थे। अधिकारी के मुताबिक सेना का नेता विस्फोट से बच गया, जिससे उनकी कार क्षतिग्रस्त हो गई।

हमलावरों ने इसकी जिम्मेदारी नहीं ली है। शहर में सुरक्षा और सैन्य कर्मियों को लक्षित करने वाले इसी तरह के हमलों की एक श्रृंखला को ईरान समर्थित हौथिस के साथ-साथ अल-कायदा और दाएश पर दोषी ठहराया गया है।
अदन में आतंकवाद विरोधी बल के नेता जनरल शालाल अली शाया के अनुसार, आतंकवादी संगठनों ने शहर में शांति और सुरक्षा को कमजोर करने के लिए हमले को अंजाम दिया। विस्फोट स्थल का दौरा करते हुए शाया ने स्थानीय पत्रकारों को आश्वासन दिया, "आतंकवादी हमले हमें सुरक्षा और स्थिरता के निर्माण से नहीं रोकेंगे।

यह घटना तब हुई जब देश की नई राष्ट्रपति नेतृत्व परिषद ने अपने अधिकार के तहत विभाजित बलों को एक साथ लाने और अदन के मुक्त प्रांतों में शांति बहाल करने का प्रयास किया। 

यमन की राष्ट्रीय एयरलाइन यमनिया ने रविवार को कहा कि वह सोमवार को हौथी-नियंत्रित सना से अम्मान के लिए पहली वाणिज्यिक उड़ान भरेगी, क्योंकि यमनी सरकार ने यात्रियों को हौथी-जारी किए गए पासपोर्ट का उपयोग करके यात्रा करने की अनुमति दी थी।

इमरान को गिरफ्तार किया गया तो पाकिस्तान श्रीलंका में बदल जाएगा: पूर्व मंत्री

दक्षिण कोरियाई एयरलाइंस अंतरराष्ट्रीय मार्गों पर रिकॉर्ड ईंधन अधिभार लगाएगी

यदि नाटो हथियार तैनात करता है, तो रूस फिनलैंड के साथ अपनी सीमा को मजबूत करेगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -