यदि नाटो हथियार तैनात करता है, तो रूस फिनलैंड के साथ अपनी सीमा को मजबूत करेगा
यदि नाटो हथियार तैनात करता है, तो रूस फिनलैंड के साथ अपनी सीमा को मजबूत करेगा
Share:

मास्को: अगर नाटो के हड़ताली हथियारों को फिनलैंड में तैनात किया जाता है, तो सैन्य गठबंधन में शामिल होने के लिए फाइंडलान के दृढ़ संकल्प के बावजूद, रूस देश (फाइंडलैंड) के साथ अपनी सीमा को मजबूत करेगा, एक शीर्ष अधिकारी ने मास्को में कहा।

"अगर नाटो फिनलैंड में आक्रामक, हड़ताली हथियार डालता है, तो हमारे पास, हम अपनी सीमा को सुरक्षित करेंगे और सीमा पर रूसी सैनिकों की उपस्थिति का विस्तार करेंगे," फेडरेशन काउंसिल की रक्षा और सुरक्षा समिति के अध्यक्ष विक्टर बोंडारेव ने रविवार को कहा, राज्य मीडिया रिपोर्ट के अनुसार।

भू-राजनीतिक परिप्रेक्ष्य में, उन्होंने नाटो में शामिल होने के फिनलैंड के इरादे को "परेशान" करार दिया। रविवार को, फिनलैंड के राष्ट्रपति साउली निनिस्टो और सरकार की विदेश नीति समिति ने देश की नाटो सदस्यता आवेदन प्रक्रिया शुरू करने का आधिकारिक निर्णय लिया।

राष्ट्रपति निनिस्तो ने प्रधानमंत्री सना मारिन के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में बोलते हुए इस दिन को ऐतिहासिक बताते हुए इसे एक नए युग की शुरुआत बताया। उन्होंने कहा कि फिनिश सुरक्षा एक "शून्य-राशि खेल" नहीं है और यह किसी पर लक्षित नहीं है।

निनिस्तो ने शनिवार को हेलसिंकी द्वारा शुरू किए गए एक फोन कॉल में आने वाले दिनों में नाटो की सदस्यता लेने के फिनलैंड के फैसले के बारे में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को बताया।

जवाब में, पुतिन ने "जोर देकर कहा कि सैन्य तटस्थता की स्थापित नीति को छोड़ना एक गलती होगी," उन्होंने कहा कि "फिनलैंड की सुरक्षा के लिए कोई खतरा नहीं है," और यह मॉस्को-हेलसिंकी संबंधों को नुकसान पहुंचा सकता है।

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में दो सिख व्यापारियों की हत्या

यमन ने हौथिस पर संघर्ष विराम के बावजूद तेल समृद्ध क्षेत्र पर हमला करने का आरोप लगाया

फिलिस्तीन ने इजरायली बसने वालों को अल-अक्सा का दौरा करने की अनुमति देने के खिलाफ चेतावनी दी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -