अधूरे रहेंगे कैदियों के अरमान
अधूरे रहेंगे कैदियों के अरमान
Share:

उत्तर प्रदेश : शासन के अड़ंगे से आदर्श कारागार के कैदियों के अपने बेटे -बेटी की शादी और अन्य काम निपटाने के अरमान अधूरे रहने की आशंका है, क्योंकि शासन की हरी झंडी नहीं मिलने से सौ से अधिक कैदी निराश हो गए हैं.

उल्लेखनीय है कि कैदी पुनर्वास योजना के तहत स्थापित की गई देश की इकलौती आदर्श जेल के कैदियों कोगृह अवकाश दिए जाने का नियम है. एडीएम की अध्यक्षता में गठित कमेटी की संस्तुति के बाद शासन कैदियों को 15 दिन के लिए घर जाने की मंजूरी देता है. इस दौरान कैदी बच्चों की शादी के साथ घरेलू काम काज के साथ त्योहार आदि में शामिल होते हैं. लेकिन गत जून माह में कमेटी की रिपोर्ट आ जाने के बाद भी शासन ने कैदियों की छुट्टी को मंजूरी नहीं दी है . ऐसे में कैदियों का बेटे व बेटी की शादी में शामिल होने का सपना पूरा नहीं हो पाएगा.

बता दें कि राज्य की सेंट्रल व जिला जेलों के कैदियों को पेरोल भी नहीं मिल पा रहा है, जबकि दूसरे प्रदेशों में कैदियों को पेरोल दिया जा रहा है.निराश कैदियों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से गृह अवकाश की मंजूरी के साथ ही पेरोल की मंजूरी देने की भी गुहार लगाई है. देखना यह है कि सरकार क्या फैसला लेती है.

यह भी देखें

5 दिन की पैरोल के बाद, जेल पहुंचने के लिए रवाना हुईं शशिकला

कैदियों की रिहाई ना होने पर सुप्रीम कोर्ट के सवाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -