फीडे विश्व शतरंज रैंकिंग में अर्जुन एरिगैसी ने किया शानदार प्रदर्शन
फीडे विश्व शतरंज रैंकिंग में अर्जुन एरिगैसी ने किया शानदार प्रदर्शन
Share:

वर्ल्ड शतरंज संघ के द्वारा जारी अप्रैल फीडे विश्व शतरंज रैंकिंग में  ग्रांड मास्टर अर्जुन एरिगैसी सबसे बेहतर इंडियन खिलाड़ी के तौर पर उभर कर सामने आ चुके है। इंडिया के 18 साल के इस युवा खिलाड़ी ने अपने खेल जीवन की सबसे बेहतर 2675 रेटिंग हासिल करते हुए ओवरऑल वर्ल्ड रैंकिंग में 62वां , जूनियर विश्व रैंकिंग में तीसरे नंबर पर अपना स्थान बना लिया है।अगर आने वालों दिनो में अर्जुन अपनी रेटिंग में 25 अंक और जोड़ सके तो वह भारतीय शतरंज इतिहास के सबसे कम आयु में 2700 अंक छूने वाले खिलाड़ी बन जाएँगे। 

फिलहाल भारतीय खिलाड़ियों में 52 साले के विश्वनाथन आनंद अभी भी सबसे आगे है वह 2751 अंको के साथ वर्ल्ड रैंकिंग में 14वे ,2723 अंको के साथ विदित गुजराती 24वे और 2705 अंको के साथ पेंटाला हरीकृष्णा 32वे स्थान पर है । अन्य इंडियन खिलाड़ियों में SL नारायनन 2662 अंको के साथ 72वे ,2650 अंको के साथ कृष्णन शशिकिरण 95वे तो 2648 अंको के साथ निहाल सरीन 97वे नंबर पर आ चुके है। महिला खिलाड़ियो में कोनेरु हम्पी 2586 अंको के साथ वर्ल्ड में तीसरे तो 2517 अंको के साथ हरिका द्रोणावल्ली 11वे स्थान पर है ।

वर्ल्ड रैंकिंग में पुरुष वर्ग में मौजूदा विश्व चैम्पियन नॉर्वे के मेगनस कार्लसन 2864 अंको के साथ तो महिला वर्ग में चीन की हाऊ यीफान 2650 अंको के साथ लगातार शीर्ष पायदान पर आ चुके है।

विश्व चैम्पियनशिप पदक विजेता को हराकर मोनिका ने देश का नाम किया रोशन

फ्रांसीसी फुटबॉल लीग में एमबापे, नेमार और मेसी के गोल ने दिलाई टीम को जीत

नीदरलैंड के कोच वैन गाल को हुआ कैंसर लेकिन खिलाड़ियों को अब तक नहीं है इस बात की भनक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -