विश्व चैम्पियनशिप पदक विजेता को हराकर मोनिका ने देश का नाम किया रोशन
विश्व चैम्पियनशिप पदक विजेता को हराकर मोनिका ने देश का नाम किया रोशन
Share:

मुक्केबाज मोनिका (48 किग्रा) ने यहां थाईलैंड ओपन में 2 बार की  वर्ल्ड चैम्पियनशिप पदक विजेता जोसी गाबुको को मात देकर उलटफेर करते हुए 2 अन्य इंडियंस के साथ सेमीफाइनल में अपना स्थान बना लिया है। आशीष कुमार (81 किग्रा) और मनीषा (57 किग्रा) 2 अन्य इंडियन मुक्केबाज हैं जिन्होंने अपने अपने थाई प्रतिद्वंद्वियों के विरुद्ध विपरीत अंदाज में जीत दर्ज कर अंतिम 4 में अपना स्थान बना लिया है। 

मोनिका ने गाबुको को 4-1 से पराजित किया जो 2012 विश्व चैम्पियनशिप में गोल्ड और 2008 विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक को अपने नाम कर चुकी है। अब उनका सामना वियतनाम की ट्रिंह थि डिएम कीयू से होने वाला है जिन्हें पिछले दौर में बाई मिली थी। टोक्यो ओलंपिक के उपरांत पहला अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट खेल रहे पिछले चरण के गोल्ड मेडल विजेता आशीष ने स्थानीय मुक्केबाज एफिसिट खानखोकहरूएया पर 5-0 से जीत अपने नाम कर ली है। अब वह सेमीफाइनल में इंडोनेशिया के माईखेल रोबर्ड मुसकिटा से भिड़ने वाले है। 

मनीषा के लिए रिंग में अच्छा दिन था जिन्होंने हाल में आगामी विश्व चैम्पियनशिप और एशियाई खेलों के लिए क्वालीफाई कर चुके है। उन्होंने दो बार की युवा एशियाई चैम्पियन थाईलैंड की पोर्नटिप बुआपा को 57 किग्रा के क्वार्टरफाइनल में 3-2 से मात दी थी। हालांकि रेनू (54 किग्रा) और मोनिका (63 किग्रा) अपने शुरूआती दौर के मुकाबले में मात दे दी है। 

नीदरलैंड के कोच वैन गाल को हुआ कैंसर लेकिन खिलाड़ियों को अब तक नहीं है इस बात की भनक

कार्लस अल्कराज ने अपने नाम किया मियामी ओपन पहला खिताब

IPL 2022: चेन्नई की तीसरी हार पर जमकर भड़के सुनील गावस्कर, इस खिलाड़ी को बताया सबसे बड़ा गुनहगार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -