तालिबान के कब्जे वाले इलाके में क्रैश हुआ विमान, 110 यात्री थे सवार
तालिबान के कब्जे वाले इलाके में क्रैश हुआ विमान, 110 यात्री थे सवार
Share:

नई दिल्ली: अफगानिस्तान में एक यात्री विमान हादसे का शिकार हो गया है। बताया जा रहा है कि अरियाना अफगान एयरलाइंस का यह विमान कंधार से काबुल की तरफ जा रहा था। स्थानीय मीडिया के अनुसार, विमान तालिबान के नियंत्रण वाले दहक जिले में विमान क्रैश हुआ है। रेस्क्यू के लिए स्पेशल फोर्स घटनास्थल पर भेज दी गई है।

पूर्वी गजनी प्रांत में सोमवार को स्थानीय समय के मुताबिक दोपहर 1.30 बजे एरियाना अफगान एयरलाइंस का विमान हादसे का शिकार हो गया। जिस इलाके में विमान क्रैश हुआ है, वह तालिबान के नियंत्रण में है। फिलहाल, हादसे में मारे गए लोगों की जानकारी नहीं मिल पाई है। अफगानिस्तान की न्यूज एजेंसी एरियाना अनुसार, हेरात एयरपोर्ट में नियंत्रण टॉवर के अधिकारियों का कहना है कि विमान एरियाना अफगान एयरलाइंस का था। इसमें 110 लोग बैठे हुए थे।

अरियाना अफगान की सबसे बड़ी विमानन कंपनी है।  हादसे का शिकार हुआ विमान बोइंग 737-400 जेट है, जो करीब 30 वर्ष पुराना है। गजनी प्रांत के अफसरों के अनुसार, विमान तकनीकी कारणों से क्रैश हुआ।इस विमान के गिरते ही इसमें आग भड़क उठी थी। अफगानिस्तान के उपराष्ट्रपति सरवर दानिश ने हादसे में कुछ लोगों के मारे जाने की आशंका जाहिर की है। फिलहाल मृतकों की संख्या पता नहीं चल सकी है।

आखिर क्या है कई लोगों की जिंदगी निगल चुका कोरोनावायरस ? क्या है इसके लक्षण और बचाव

U-19 World Cup 2020: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच कल होगा कड़ा मुकाबला, स्पिनर्स पर होंगी निगाहें

CAA का मामला पहुंचा यूरोपीय संसद में, भारत ने जताई आपत्ति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -