U-19 World Cup 2020: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच कल होगा कड़ा मुकाबला, स्पिनर्स पर होंगी निगाहें
U-19 World Cup 2020: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच कल होगा कड़ा मुकाबला, स्पिनर्स पर होंगी निगाहें
Share:

भारत और ऑस्ट्रेलिया की जूनियर टीमें ICC U-19 विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में मंगलवार 28 जनवरी 2020  को यहां जब आमने सामने वाली है यहीं नहीं सिर्फ रोमांचक मुकाबले की संभावना बनेगी बल्कि कलाई के स्पिनर्स रवि बिश्नोई और तनवीर सांघा के बीच भी रोचक जंग देखने को मिलने वाली है. सफेद गेंद की क्रिकेट में हाल के दिनों में कलाई के स्पिनरों ने अहम भूमिका निभाई है और जूनियर क्रिकेट भी उससे अछूता नहीं है, जहां बिश्नोई टूर्नामेंट के सबसे प्रभावशाली गेंदबाज साबित हुए हैं और वह ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ अपनी टीम का पलड़ा भारी रखने की कोशिश करेंगे.

भारतीय स्पिनर बनाम भारतीय मूल का स्पिनर: जानकारी के लिए हम आपको बता कि बिश्नोई ने अब तक तीन मैचों में दस विकेट लिए हैं. इनमें न्यूजीलैंड के खिलाफ 30 रन देकर चार विकेट लेने का शानदार प्रदर्शन भी शामिल है. इससे बिश्नोई ने साबित कर दिया कि आखिर आईपीएल नीलामी के दौरान किंग्स इलेवन पंजाब ने उन पर दो करोड़ रुपये क्यों खर्च किए थे. आंकड़ों पर गौर करें तो सांघा भी बिश्नोई से पीछे नहीं है और उन्होंने भी अब तक दस विकेट लिए हैं, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 14 रन देकर पांच विकेट है जो उन्होंने नाईजीरिया के खिलाफ किया था, लेकिन भारतीय मूल के इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ भी चार विकेट लिए थे और इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने एक विकेट हासिल किया था.

मंगलवार को होना है मुकाबला: इस मैच में ऑस्ट्रेलिया जूनियर स्तर पर भारत के खिलाफ अपने खराब रिकार्ड में सुधार करना चाहेगा. वर्ष 2013 के बाद अंडर-19 स्तर पर इन दोनों टीमों के बीच जो पांच मैच खेले गए, उनमें से चार मैच भारत ने जीते जबकि एक मैच बारिश के कारण रद्द कर दिया गया था. दोनों टीमों की तुलना की जाए तो भारतीय टीम अपने प्रतिद्वंद्वी से काफी आगे दिखाई देने वाली है. 

ISL: केरला ब्लास्टर्स को 3 -2 से हराकर गोवा ने हासिल कीया पहला स्थान

ऑस्ट्रेलियन ओपन 2020: विमेन्स सिंगल्स में इन खिलड़ियों ने क्वार्टरफाइनल में किया प्रवेश

रॉयल रम्बल 2020: 46 वर्षीय ऐज ने करी रिंग में वापसी, मैकइंटायर बने चैंपियन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -