अर्जेंटीना ने रूस के स्पुतनिक वी वैक्सीन का उपयोग करके टीकाकरण अभियान को किया शुरू
अर्जेंटीना ने रूस के स्पुतनिक वी वैक्सीन का उपयोग करके टीकाकरण अभियान को किया शुरू
Share:

ब्यूनस आयर्स: अर्जेंटीना में कोरोना वायरस कहर बरपा रहा है। रूस के स्पुतनिक वी वैक्सीन का उपयोग करके मंगलवार को टीकाकरण अभियान शुरू करने वाला देश। स्वास्थ्य कार्यकर्ता दो-घटक वैक्सीन के पहले शॉट को प्राप्त करने के लिए पहली पंक्ति में होंगे। अर्जेंटीना ने 31 जनवरी तक अनिवार्य रूप से सामाजिक दूरी बढ़ाई है।

टीका सभी 23 प्रांतों और राजधानी ब्यूनस आयर्स में प्रशासित किया जाएगा। वैक्सीन की कुछ 300,000 खुराकें पिछले गुरुवार को लैटिन अमेरिकी देश में पहुंचीं, जिसके एक दिन बाद स्पुतनिक वी के आपातकालीन उपयोग को अधिकृत किया गया था। अनुबंध के तहत, रूस दस मिलियन खुराक वितरित करेगा।

अर्जेंटीना ने सोमवार को संक्रमण के 5,030 नए मामलों और 149 मौतों की पुष्टि की, क्रमशः योग, 1,583,297 मामले और 42,650 मौतें। मंत्रालय के अनुसार, देश में 132,965 सक्रिय मामले हैं और 3,319 लोग वर्तमान में गहन देखभाल इकाइयों में अस्पताल में भर्ती हैं। जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के अनुसार, वैश्विक कोरोना वायरस मामलों की कुल संख्या 81.2 मिलियन अंक को पार कर गई है, जबकि मौतें 1.77 मिलियन से अधिक हो गई हैं। दुनिया में सबसे अधिक 19,299,960 और 334,830 मौतों के साथ अमेरिका सबसे खराब स्थिति वाला देश है।

न्यूजीलैंड के पूर्व टेस्ट बल्लेबाज जॉन एफ रीड का निधन

इंडोनेशिया ने कोरोना टीकों के लिए फाइजर और एस्ट्राजेनेका के साथ सौदे को दिया अंतिम रूप

आत्मघाती हमलावर ने हेरात में खुद को बम से उड़ाया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -