इंडोनेशिया ने कोरोना टीकों के लिए फाइजर और एस्ट्राजेनेका के साथ सौदे को दिया अंतिम रूप
इंडोनेशिया ने कोरोना टीकों के लिए फाइजर और एस्ट्राजेनेका के साथ सौदे को दिया अंतिम रूप
Share:

इंडोनेशिया के नए स्वास्थ्य मंत्री बुदी गुनादी सादिकिन ने मंगलवार को कहा कि इंडोनेशिया ड्रग निर्माताओं फाइजर और एस्ट्राजेनेका से कोरोनोवायरस टीकों की 50 मिलियन खुराक को सुरक्षित करने के लिए सौदों को अंतिम रूप दे रहा है।एस्ट्राजेनेका के साथ सौदे को वर्ष के अंत से पहले अंतिम रूप दिया जाएगा, जबकि फाइजर के साथ एक समझौते पर जनवरी के पहले सप्ताह में हस्ताक्षर किए जाएंगे। अपने पहले आधिकारिक समाचार सम्मेलन में बोलते हुए, मंत्री ने कहा कि 1.3 मिलियन फ्रंट-लाइन स्वास्थ्य कार्यकर्ता, जिनमें से 500 कोरोना से मर चुके हैं, टीकाकरण अभियान में प्राथमिकता प्राप्त करेंगे।

चिकित्साकर्मियों को लोक सेवकों के साथ जनवरी और अप्रैल के बीच टीकाकरण की पहली लहर में शामिल किया जाएगा। दूसरी लहर संक्रमण वाले "रेड-ज़ोन" क्षेत्रों को कवर करेगी। जबकि अन्य देशों ने सबसे पहले बुजुर्गों का टीकाकरण किया है, इंडोनेशिया ने कहा है कि स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं और लोक सेवकों के बाद, 18 से 59 वर्ष की आयु वाले लोग कामकाजी आबादी की सुरक्षा के प्रयास में अगली पंक्ति में होंगे।

राज्य के स्वामित्व वाली दवा निर्माता कंपनी बायो फरमा के कॉरपोरेट सेक्रेटरी बंबांग हेरियंतो ने कहा कि रणनीति इंडोनेशिया को झुंड की प्रतिरक्षा तक पहुंचने की अनुमति देगी। उन्होंने कहा, "अगर झुंड प्रतिरक्षा तक पहुंच गया है, तो 18 से कम और 59 से ऊपर के किसी को भी उम्मीद की जा सकती है।" दुनिया के चौथे सबसे अधिक आबादी वाले देश ने कोरोनोवायरस को शामिल करने के लिए संघर्ष किया है। इसमें लगभग 720,000 पुष्ट मामले और 21,500 मौतें हुई हैं, जो एशिया में सबसे अधिक ऊंचाई पर हैं।

आत्मघाती हमलावर ने हेरात में खुद को बम से उड़ाया

काबुल में सड़क किनारे हुआ विस्फोट, डर से कांपे लोग

अर्जेंटीना में 7,216 नए कोरोना केस आए सामने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -