क्या आपके फ़ोन में भी आ रहा है बार बार ये SMS तो अभी कर दें डिलीट
क्या आपके फ़ोन में भी आ रहा है बार बार ये SMS तो अभी कर दें डिलीट
Share:

SMARTPHONE के आने के उपरांत, आपको कुछ विशेष चीजों का ध्यान रखना जरुरी होता है. इसे नजरअंदाज न करने की स्थिति में आप भारी नुकसान का सामना करना पड़ जाता है. कई लोगों के अकाउंट से पैसे भी चोरी हो गए है. इसलिए एक संदेश को इग्नोर करना सबसे अच्छा हो सकता है. क्योंकि यह संदेश आपके बैंक अकाउंट से पैसे चोरी करने के लिए हो सकता है और आपको बहुत बड़ी हानि सेसे भी जूझना पड़ सकता है.

WHATSAPP चैट पर आएगा लिंक:  बता दें कि कई यूजर्स को एक मैसेज भेजा जा रहा है जिसमें उन्हें अपने बैंक अकाउंट के लिए नौकरी लगवाने की पेशकश भी की जा रही है. जिसमे दावा किया जाता है कि यूजर को हर माह 50 हजार रुपए की नौकरी मिलने वाली है. इसके लिए, मैसेज में दिए गए लिंक पर क्लिक करने की सलाह भी दी जाने लगी है. लेकिन, इस लिंक को क्लिक करने से आप सीधे WHATSAPP चैट में पहुंच जाते हैं जहां आपको कई झूठे दावे सुनाए जाते हैं. उसमें आपसे जानकारी की मांग की जाती है. जिसके उपरांत वो चयनित हो जाते हैं.

इंटरव्यू का पहला राउंड क्लियर करने के उपरांत दूसरा राउंड कंपनी के वरिष्ठ अधिकारी के साथ होने की बात कही जाती है. एक व्यक्ति की एंट्री होती है जो इस नौकरी के बारे में जानकारी प्राप्त कर ली है. जिसके उपरांत दो साक्षत्कार  राउंड होते हैं जहां उम्मीदवार से सभी आवश्यक डॉक्युमेंट मांगे जाते हैं. फाइनल राउंड में पहुंचने के लिए, बैंक अकाउंट डिटेल के साथ-साथ अन्य जानकारी भी देना होता है. आपको ये जानकारी हर हाल में देनी होगी, वरना आप चयन से बाहर हो जाते है.

जब आप अपने बैंक अकाउंट की सभी जानकारी भी अपने नाम कर ली है, तो बैंक आपके रजिस्टर्ड फोन नंबर पर एक OTP सेंड करता है. इस OTP के बिना आप बैंक अकाउंट से पैसे निकालने में असमर्थ हो सकते है. आपको ध्यान देना चाहिए कि आप इस OTP को किसी से भी साझा नहीं करते हैं, न ही इसे भूलकर भी किसी को बताते हैं. यदि आप इसे साझा करते हैं तो आपके अकाउंट से पैसे निकाले जा सकते हैं जो आपके लिए बहुत खतरनाक होने वाला है. इसलिए, हमेशा सतर्क रहें और अपने बैंक अकाउंट से संबंधित सभी सूचनाओं को संरक्षित रखें.

बड़ी खबर! कुछ ही समय में AI चुरा सकता है आपके अकाउंट का पासवर्ड

बस 999 में मिल रहा REALME का ये शानदार स्मार्टफोन, जानिए क्या है इसकी खासियत

iPhone 15 Pro के डिजाइन को देखकर हैरान रह जाएंगे आप... जानिए क्या है इसकी खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -