B'Day Special : बी ग्रेड फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं ये कॉमेडी क्वीन
B'Day Special : बी ग्रेड फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं ये कॉमेडी क्वीन
Share:

बॉलीवुड और टीवी की पॉपुलर एक्ट्रेस अर्चना पुरण सिंह 56 साल पूरे कर चुकी हैं. आज अर्चना अपना 57 वां जन्मदिन मना रही हैं और इसी मौके पर हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं जिनके बारे में आप नहीं जानते होंगे. बता दें अर्चाना का जन्म 26 सितंबर 1962 को देहरादून, उत्तराखंड में हुआ और उन्होंने एक फ़िल्मी दुनिया में अपनी बेहतरीन पहचान बनाई है और आज भी उन्हें खासा जाना जाता है. खास तौर पर इन्हें कॉमेडी के लिए जाना जाता है क्योंकि अधिकतर फिल्में इन्होने कॉमेडी ही की हैं. 

B'Day Special : 'धूम' के लिपलॉक सीन से काफी धूम मचा चुकी है रिमी सेन

जानकारी के लिए बता दें, अर्चना ने 'बाज' और जज मुजरिम' जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं और बड़ी बात ये है कि एक फिल्म में इन्होने सनी देओल के साथ फिल्म 'आग का गोला' में किस सीन भी दिया था. इसके बाद ये 'रात के गुनाह' जैसी बी-ग्रेड फिल्म में भी काम कर चुकी हैं. इसी के बाद वो काफी फेमस हुई और कई फिल्मों के बाद उन्हें कई टीवी शो भी मिले जिनमें उन्हें पसंद भी किया गया. अर्चना 'कॉमेडी सर्कस' से भी खूब चर्चा में आई थी और आज उनका बड़ा नाम हो चुका है जिन्हें सभी जानते हैं. 

B'Day Special : एक्टिंग के अलावा ईशा कोपिकर में और भी हैं खास बातें

इन सब के अलावा बता दें, कि अर्चना ने अपने करियर की शुरुआत एड फिल्म से की थी, इसी एड के बाद उनकी एक्टिंग देखि गई जिसके बाद उन्हें टीवी शो 'मिस्टर एंड मिसेज' में रोल मिला. इसके बाद साल 1985 में डायरेक्टर पंकज पाराशर के शो 'करमचंद' से अर्चना को बड़ा चांस मिला.

इस ब्रेक के बाद उन्होंने  नसीरुद्दीन शाह के अपोजिट 'जलवा' में काम किया जिससे वो एक बड़ी एक्ट्रेस बन गई. अर्चना ने 'अग्निपथ', 'सौदागर', 'शोला और शबनम', 'आशिक आवारा' और 'राजा हिन्दुस्तानी' में भी काम किया है जो हिट भी रही. साथ ही अर्चना ने कई टीवी सुहौ 'जाने भी दो पारो', 'श्रीमान श्रीमती', 'अर्चना टॉकीज' जैसे शो किये जो सफल रहे. 

बॉलीवुड स्पेशल..

B'day Special: अपनी को-स्टार संग लिपलॉक कर निया शर्मा ने मचाया था तहलका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -