एआर रहमान बने सिक्किम के ब्रांड एंबेसडर
एआर रहमान बने सिक्किम के ब्रांड एंबेसडर
Share:

2 अकादमी अवॉर्ड, 2 ग्रैमी अवार्ड, एक BAFTA अवॉर्ड, एक गोल्डन ग्लोब, चार राष्ट्रिय फिल्म अवॉर्ड और 15 फिल्मफेयर अवॉर्ड अपने नाम कर चुके बॉलीवुड के दिग्गज संगीतकार एआर रहमान इन दिनों जमकर सुर्खिया बटोर रहे है. बता दे कि, एआर रहमान को सिक्किम का ब्रांड एंबेस्डर बनाया गया है. वही CM पवन कुमार चामलिंग ने सिक्किम रेड पांडा विंटर कार्निवल के उद्घाटन समारोह के दौरान कहा कि, उनका प्रस्ताव स्वीकार करने के लिए वह रहमान के बहुत-बहुत आभारी हैं.

आगे उन्होंने कहा कि, हिमालय में स्थित यह छोटा प्रदेश देश के बाकी हिस्सों के लिए सहिष्णुता, करुणा, शांति, अखंडता और सांप्रदायिक सौहार्द का एक बेहतरीन उदाहरण है.

रहमान ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म डायरेक्टर मणिरत्नम की फिल्म रोजा में संगीत देने से की. फिल्म म्यूजिकल हिट रही और पहली फिल्म में ही रहमान ने फ़िल्मफ़ेयर पुरस्कार जीता. बता दे कि, रहमान के गानों की 200 करोड़ से भी अधिक रिकॉर्डिग बिक चुकी हैं.

ख़ास बात यह है कि आज वे विश्व के टॉप टेन म्यूजिक कंपोजर्स में गिने जाते हैं. उन्होंने तहजीब, बॉम्बे, दिल से, रंगीला, ताल, जींस, पुकार, फिजा, लगान, जोधा-अकबर, स्लम डॉग मिलेनियर, गजनी जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में अपना संगीत दिया है. रहमान ने जाने-माने कोरियोग्राफर प्रभुदेवा और शोभना के साथ मिलकर तमिल सिनेमा के डांसरों का ग्रुप बनाया, जिसने माइकल जैक्सन के साथ मिलकर स्टेज कार्यक्रम दिए है.

ये भी पढ़े

बिग बॉस के घर से बेघर हुई बंदगी ने इन स्टार्स के साथ काम करने की जताई इच्छा

इन सभी स्टार्स की फिल्म 100 करोड़ के क्लब में हो चुकी है शामिल

वसुंधरा राजे का बड़ा बयान, राजस्थान में नहीं होगी 'पद्मावत' रिलीज़

 

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -