भारतीय महिला निशानेबाज अपूर्वी चंदेला ‘सर्वश्रेष्ठ शूटर’ बनी

Jan 08 2016 02:02 PM
भारतीय महिला निशानेबाज अपूर्वी चंदेला ‘सर्वश्रेष्ठ शूटर’ बनी

 नई दिल्ली:  भारत की मशहूर महिला निशानेबाज अपूर्वी चंदेला ने ‘सर्वश्रेष्ठ शूटर’ का ख़िताब हासिल किया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक निशानेबाज अपूर्वी चंदेला ने अपने इस शानदार प्रदर्शन के दम पर लगातार दूसरे दिन स्वर्ण पदक जीत कर स्वीडिश कप ग्रां प्री में ‘सर्वश्रेष्ठ शूटर’ बनने का यह ख़िताब अपने नाम किया. बता दे कि भारत की इस 23 वर्षीय महिला निशानेबाज अपूर्वी चंदेला ने 10 मीटर की त्रिश्रृंखला (ट्राई सीरीज) के महिला फाइनल में 208.9 का निशाना लगाकर इस मैच में अपना प्रथम स्थान हासिल किया है.

इस प्रतियोगिता में रियो ओलम्पिक के लिये कोटा हासिल करने वाली चंदेला ने सर्वप्रथम अपना प्रथम स्वर्ण पदक 211.2 निशाने के विश्वरिकॉर्ड के साथ जीता. अपूर्वी चंदेला ने अपने इस मुकाबले में चीन को पछाड़ा. चंदेला ने चीन के ओलम्पिक पदक विजेता यी शिलिंग के 211 के रिकॉर्ड को पीछे छोड दिया।

इस मुकाबले में नार्व की मालिन (208.4) ने रजत और नार्वे की ही एक अन्य निशानेबाज ने कांस्य पदक पर अपना कब्जा जमाया। आपको बता दे की भारतीय महिला निशानेबाज अपूर्वी चंदेला ने पूर्व के महीनो में भी राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीता था।