27 अप्रैल सुबह की बड़ी सुर्खियां
27 अप्रैल सुबह की बड़ी सुर्खियां
Share:

मोदी की चीन यात्रा: आज होगा अगले 100 साल के रिश्तो का फैसला !
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर चीन पहुंच गए हैं. वुहान एयरपोर्ट पर पीएम मोदी को विदेश मंत्रालय के असिस्टेंट मिनिस्टर कॉग जुआंगयू और हुबेई के वाइस गवर्नर टॉग डाओचा ने रिसीव किया. चीन के शहर वुहान में आयोजित होने वाले शिखर सम्मेलन में पीएम मोदी चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग से आज यानी शुक्रवार को मिलेंगे. शिखर सम्मेलन के लिए शी जिनपिंग आज ही वुहान शहर पहुंच गए हैं. वुहान शिखर सम्मेलन में कई व्यापक मसलों पर बात होगी और अगले 100 साल के लिए एक खाका तैयार हो सकता है.

राहुल के विमान की लेंडिंग की जांच, मामला संदिग्ध होने की आशंका 
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के विमान की लैंडिंग को लेकर राहुल के ऑफिस ने हुबली के गोकुल पुलिस स्टेशन में इस बाबत शिकायत दर्ज कराई है. इस संबंध में राहुल गांधी की टीम के सदस्यों ने एयरक्राफ्ट में हुई गड़बड़ियों के बारे में कर्नाटक डीजीपी को पत्र लिखा है. राहुल गांधी सहित 4 अन्य लोगों के साथ इस स्पेशल फ्लाइट में यात्रा कर रहे कौशल विद्यार्थी ने कर्नाटक के डीजी और आईजी को पत्र लिखा है. उन्होंने पत्र में इसे 'अनएक्सप्लेनेड टेक्निकल एरर' बताया है. और ये भी कहा है कि फ्लाइट की लैंडिंग के वक्त सबकुछ सामान्य नहीं था. 

इमरान खान के घरेलु झगड़े का सच 
कल एक सनसनीखेज खबर पाकिस्तान से आई थी जिसमे ये कहा गया था की पाकिस्तान के मशहूर पूर्व क्रिकेटर और राजनेता इमरान खान की हालिया हुई तीसरी शादी भी टूटने की कगार पर पहुंच गई है. इसमें कहा गया की इमरान खान का अपनी तीसरी बीवी बीवी बुशरा मनेका से पालतू कुत्तो को लेकर झगड़ा हो गया और वो इमरान का घर छोड़कर चली गईं?  खबर दुनियभर में वायरल हो गई. झगडे के कारणों में बुशरा मनेका का एक बेटा जो इमरान को पसंद नहीं था और निकाह के वक्त ये तय हुआ था कि बुशरा के बच्चे लम्बे समय तक इमरान के घर में नहीं रहेंगे इसका इमरान के यहाँ रहना भी गिनवाया गया था. मगर जांच के बाद खबर फ़िलहाल फर्जी बताई जा रही है.  

आईसीसी ने किया चैंपियंस ट्रॉफी को ख़त्म 
आईसीसी की पांच दिवसीय बैठक के समापन के बाद आईसीसी मुख्य कार्यकारी डेव रिचर्डसन ने कहा कि बोर्ड ने सर्वसम्मति से सहमति जताई कि 2021 में भारत में अब 16 टीमों के बीच टी-20 टूर्नामेंट का आयोजन किया जाएगा.
रिचर्डसन की घोषणा का मतलब है कि बीसीसीआई प्रतिनिधि अमिताभ चौधरी ने भी इस कदम का समर्थन किया. शुरू में बीसीसीआई ने इसका विरोध किया था. इसका मतलब है कि लगातार दो वर्षों में आईसीसी वर्ल्ड टी-20 टूर्नामेंट का आयोजन होगा. आईसीसी के इस फैसले के साथ ही चैंपियंस ट्रॉफी जो आठ टीमों के बीच होने वाला टूर्नामेंट था अब इतिहास बन गया है. 

भोपाल कोर्ट ने मार्क जकरबर्ग को समन जारी किया 
फेसबुक डाटा लीक के बाद सीईओ मार्क जकरबर्ग की परेशानिया बढ़ती ही जा रही है. विश्व मंच पर माफ़ी मांगने के बाद भी दुनिया भर के सवालों का जवाब देने के बाद अब मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक कोर्ट ने फेसबुक और उसके सीईओ मार्क जकरबर्ग को समन जारी किया है. यह समन एक स्टार्टअप 'द ट्रेड बुक' के संस्थापक स्वप्निल राय द्वारा दायर याचिका पर दिया गया है. इस केस की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने 20 जून को जवाब पेश करने के निर्देश दिए हैं.

65 साल बाद मिले उत्तर-दक्षिण कोरिया 
साउथ कोरिया और नार्थ कोरिया के बीच की दूरिया कम करने के प्रयास में दोनों देशो के प्रमुख करीब 6 दशक बाद एक दूसरे से मिले. इस के साथ किम जोंग-उन साउथ कोरिया पहुंचने वाले पहले नॉर्थ कोरियाई शासक बन गए हैं. शुक्रवार को नॉर्थ कोरिया के नेता किम जोंग-उन ने साउथ कोरिया के राष्ट्रपति मून जेई इन से मुलाकात की. आखिरी बार 1953 में नॉर्थ कोरिया का कोई नेता साउथ कोरिया गया था.

-आईपीएल में हैदराबाद की पंजाब पर शानदार जीत 

 

भोपाल कोर्ट ने मार्क जकरबर्ग को समन जारी किया

कुशीनगर हादसा: नारेबाजों को योगी ने कहा,नौटंकी बंद करो

पोर्न बंद करने के लिए मंत्री ने दिया ये तर्क

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -