यमन में ISIS द्वारा किए आत्मघाती हमले में 42 की मौत
यमन में ISIS द्वारा किए आत्मघाती हमले में 42 की मौत
Share:

अदन : यमन के मुकल्ला शहर में हुए आत्मघाती हमले में 42 लोगों के मारे जाने की खबर है। सैन्य बलों को निशाना बनाकर किए गए इस हमले की जिम्मेदारी आईएसआईएस ने ली है। बता दें कि हदरामावात की राजधानी मुकल्ला शहर एक वर्ष तक आईएस के कब्जे में रही थी, लेकिन अप्रैल में सउदी नीत गठबंधन वाली सरकार के समर्थक बलों ने इस पर पुनः कब्जा कर लिया।

अमेरिकन साइट इंटेलीजेंस ग्रुप के मुताबिक आईएस ने हमले की जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि 8 फिदायीन हमलावरों के हमले में 50 यमनी सुरक्षा बल के सदस्य मारे गए। इससे पहले प्रांत के गवर्नर अहमद सईद बिन ब्रेयक ने बताया कि मुकल्ला में चार क्षेत्रों में पांच आत्मघाती हमले हुए हैं। एक सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि शाम के समय जब जवान अपना रोजा खोल रहे थे, तभी तीन स्थानों से एक साथ हमले हुए।

सबसे पहले धमाके में बाइक से आए हमलावर ने रोजा खोल रहे जवानों से हमले से पहले पूछा कि क्या वो उनके साथ भोजन कर सकता है। अन्य दो स्थानों पर भी हमला करने से पहले हमलावर जवानों के पास पैदल चलकर पहुंचे थे। इसके कुछ ही देर बाद दो आत्मघाती हमलावरों ने चौथा हमला किया और एक सैन्य शिविर के प्रवेश द्वार पर स्वयं को उड़ा लिया।

हदरामावत के स्वास्थय प्रमुख रियाद अल जलीली ने बताया कि कुल 40 जवान मारे गए है। घटना स्थल के पास से गुजर रही एक महिला व बच्चे की भी मौत हो गई, जबकि अन्य 37 लोग घायल भी हुए है। दो लाख की आबादी वाले मुकल्ला शहर में मई में आईएस के एक आत्मघाती हमले और एक अन्य विस्फोट में 47 पुलिसकर्मी मारे गए थे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -