तुर्की में हवाई हमला, 35 की मौत
तुर्की में हवाई हमला, 35 की मौत
Share:

बेरूत : तुर्की द्वारा सीरिया में हुए हवाई हमले में करीब 35 नागरिकों की मृत्यु हो गई। दरअसल सीरियन आॅब्जर्वेटरी फॅार ह्यूमन राइट्स के रामी अब्दुल रहमान द्वारा कहा गया कि दक्षिण जारबुलुस के गांव जेब अल कुस्सा में तुर्की द्वारा की गई गोलीबारी व हवाई हमले में करीब 20 नागरिकों की मौत हो गई जबकि 50 लोग घायल हो गए। दरअसल इस बारे में यह कहा गया है कि तुर्की ने सीमा पार सीरिया में कुर्द विद्रोहियों और आईएसआईएस के आतंकियों के विरूद्ध हवाई हमले किए। ये हमले काफी तेजी से किए गए हैं।

इस मामले में तुर्की सरकार ने कहा है कि कुर्द विद्रोहियों को सीरिया के क्षेत्रों पर कब्जा जमाने से रोकने और आईएस को खदेड़ने हेतु सीरिया में आॅपरेशन चलाया गया है। गौरतलब है कि तुर्की, सीरिया से सटी सीमाओं पर कुर्द विद्रोहियों की बढ़त को रोकने का प्रयास किया जा रहा है।

दरअसल तुर्की की जमीन पर तीन दशक तक अस्थिरता फैलाने वाले कुर्द आतंकी संगठन पीकेके को प्रोत्साहन दिया जा सकता है। सीरिया के अलेप्पो राज्य में सरकारी सेना ने बैरल बम गिराए, इतना ही नहीं इसमें करीब 24 लोगों की जान चली गई। जबकि 30 लोग घायल हो गए।

गौरतलब है कि तुर्की के दक्षिणपूर्वी शहर दियारबाकिर विमानतल पर राॅकेट से हमला कर दिया गया। हवाईअड्डे के वीआईपी लाउंज के बाहर पुलिस चैकियों पर 4 राॅकेट दागे गए। विस्फोट इतना शक्तिशाली था कि आसपास की इमारतों की खिड़कियों के कांच भी टूट गए।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -