11,453 ग्रीन एंबेसडर और 5,551 ग्रीन गार्ड की भर्ती को मिली मंजूरी
11,453 ग्रीन एंबेसडर और 5,551 ग्रीन गार्ड की भर्ती को मिली मंजूरी
Share:

मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी ने पंचायत राज और ग्रामीण विकास अधिकारियों को वाईएसआर जगन्नाथ कॉलोनियों में बुनियादी ढांचे के विकास से संबंधित कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर शुरू करने को कहा है। श्री जगन मोहन रेड्डी ने मंगलवार को पंचायत राज एवं ग्रामीण विकास विभाग द्वारा किए गए कार्यों की प्रगति की समीक्षा की और अधिकारियों को वर्ष के अंत तक ग्राम सचिवालयों, ग्राम क्लीनिकों और डिजिटल पुस्तकालयों से संबंधित कार्यों को पूरा करने के लिए कहा. अधिकारियों को गांवों में स्वच्छता अभियान कार्यक्रम के कार्यान्वयन को सुनिश्चित करने के अलावा, उन भवनों के निर्माण की प्रगति की भू-टैगिंग पूरी करनी चाहिए और समीक्षा करनी चाहिए।

स्वच्छता अभियान का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य भर में घर-घर कूड़ा उठाने के लिए 23,747 ग्रीन एंबेसडर और 4,482 ग्रीन गार्ड ड्यूटी पर हैं और अतिरिक्त 11,453 ग्रीन एंबेसडर और 5,551 ग्रीन गार्ड की भर्ती को मंजूरी दी गई है. मुख्यमंत्री ने गांवों में 14,000 ट्राइसाइकिल और शहरी क्षेत्रों में 1034 ऑटो चलाने की भी अनुमति दी, जिसका उपयोग कचरा इकट्ठा करने के लिए किया जाएगा।

अधिकारियों ने श्री जगन मोहन रेड्डी को सूचित किया कि सभी ग्रीन एंबेसडर और ग्रीन गार्ड को पीपीई किट वितरित किए गए थे। मुख्यमंत्री ने उन्हें कचरा संग्रहण वाहनों के रखरखाव और पीपीई किट के उचित निपटान पर ध्यान देने को कहा. उन्होंने कहा कि गांवों और कस्बों में ठोस और तरल कचरा प्रबंधन प्रणाली को ठीक से चलाया जाना चाहिए। वाईएसआर चेयुथा और वाईएसआर असरा योजनाओं का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा- "छह लाख महिलाओं को आजीविका योजनाओं से लाभान्वित किया गया है और अधिकारियों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि लाभार्थियों को कोई विपणन समस्या न हो।"

दिशा पाटनी का बहुत ध्यान रखते हैं जैकी श्रॉफ, सेट पर ले जाते है ये स्पेशल चीज

बनिहाल-बारामूला ट्रेन सेवा आज से पूरी तरह होगा बहाल

अपने ही बेटे की लाश लेने से परिजनों ने किया मना, वजह जानकर फटी रह जाएंगी आँखे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -