कुछ तरीके घर को व्यवस्थित बनाने के
कुछ तरीके घर को व्यवस्थित बनाने के
Share:

क्या आपको मालूम है कि कुछ तरीके ऐसे हैं जिनको अपनाकर आप बिना कोई नया फर्नीचर या अलमारी लिए भी अपने घर को अधिक व्यवस्थित रख सकते हैं? जी हां, आप घर की ही चीज़ों का इस्तेमाल करके अपने घर को बेहतर तरीके से व्यवस्थित रख सकते हैं. आइये जानते हैं ऐसे ही तरीके.

1-अगर आपको अपने सनग्लासेज को सही तरीके से संभाल के रखना है, लेकिन आपके पास इसके लिए जगह नहीं है, तो आप एक आसान तरीका अपना सकते हैं. एक हैंगर निकालें और उसमें सनग्लासेज टांग दें. फिर उस हैंगर को अपनी अलमारी में सुरक्षित जगह टांग दें. आप एक हैंगर में 5-10 सनग्लासेज लगा कर रख सकते हैं.

2-अगर आपके घर में बच्चे हैं तो स्टफ्ड टॉय तो जरूर होंगे. स्टफ्ड टॉय को रखने के लिए अगर जगह नहीं है तो वेल्क्रो की मदद लें. एक वेल्क्रो की स्ट्रिप या पट्टी को दीवार पर कील की सहायता से लगा दें. आपको बस इतना करना है कि अपने स्टफ्ड टॉय को दीवार पर लगी वेल्क्रो से चिपका दें. इससे उनपर जमीन की धूल भी नहीं लगेगी और वो बहुत सारी जगह भी नहीं घेरेंगे.

3-आपके रोजमर्रा के ब्यूटी टूल्स के लिए पाउच का इस्तेमाल करने की जगह एक बड़े मैग्नेट यानी चुंबक का इस्तेमाल करें. मैग्नेट को अपने बाथरूम के शीशे या दीवार पर लगा दें. आप मेटल यानी धातु से बने अपने टूल ट्वीजर्स, बॉबी पिन, नेल फाइलर, कैंची आदि को इस चुंबक से आसानी से चिपका सकते हैं.

4-महंगे ज्वैलरी बॉक्स में पैसे बेवजह खर्च करने की बजाए आप इस काम के लिए अपनी आइस ट्रे को भी इस्तेमाल में ला सकते हैं. रिंग, इयररिंग और डेलीकेट नेक पीस को रखने के लिए छोटे ग्रूव्स ठीक काम करेंगे. हालांकि आप इनके अंदर बड़ी और भारी ज्वैलरी नहीं रख पाएंगी लेकिन छोटी नाजुक व रोज के इस्तेमाल में आने वाली ज्वैलरी के लिए ये एक बढ़िया आइडिया है.

बुधवार के दिन करे घर में सफ़ेद रंग को स्थापित

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -