10 अगस्त तक करें मां तुझे प्रणाम योजना में आवेदन

भोपाल/ब्यूरो।  जिला खेल अधिकारी विजेंद्र देवड़ा द्वारा बताया गया कि मां तुझे प्रणाम योजना के अंतर्गत जिले के प्रत्येक विकास खंड से 5-5 युवक-युवतियों को अंतरराष्ट्रीय सीमाओं की अनुभव यात्रा पर भेजा जाना है। यात्रा का पूरा खर्च मध्यप्रदेश शासन खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा वहन किया जाएगा । 

जिले के इच्छुक युवा एवं युवती जो योजना का लाभ लेना चाहते हैं वह आवेदन पत्र कार्यालय जिला खेल और युवा कल्याण विभाग,पुलिस अधीक्षक कार्यालय, मंदसौर से निशुल्क प्राप्त कर सकते है। योजना के अंतर्गत ब्लॉक स्तर पर 10 युवाओं (5 युवक एवं 5 युवतियों )का चयन भारत की अंतर्राष्ट्रीय सीमा में से किसी एक स्थल की अनुभव यात्रा के लिए किया जाएगा। विकासखंड स्तर पर चयन में 1 एनसीसी, 1 एनएसएस ,1 राष्ट्रीय स्तर का खिलाड़ी ,1 मेधावी छात्र ,1 स्काउट,  युवक-युवतियों जिनकी आयु 15 से 25 वर्ष तक की हो का चयन किया जाएगा।  

चयन जिला स्तरीय चयन समिति द्वारा किया जाएगा। पूर्व में जिन युवा युवतियों ने आवेदन किया उनका आवेदन स्‍वीकार नहीं किया जाएगा। जिनका वर्ष 2019-20 में चयन हुआ था उन्हें प्राथमिकता दी जाएगी। अंतिम तिथि के बाद आवेदन पत्र नहीं लिए जाएंगे। अधिक जानकारी के लिए जिला खेल और युवा कल्‍याण विभाग में सम्‍पर्क कर सकते है।

किम की इस बहन के घर नन्हे मेहमान ने लिया जन्म

सरकार ने किया बड़ा ऐलान, अब सड़कों पर दिखे जानवर तो लगेगा भारी जुर्माना

MP में लंपी वायरस की दहशत, जानिए इसके लक्षण और बचाव

गायों के दूध पर भी पड़ रहा लंपी वायरस का असर, पशुपालक परेशान, नहीं मिल रहा समाधान

'जब भी संबंध बनाता रिकॉर्ड कर लेता है', पत्नी ने खोला पति का घिनौना राज

पति संग टाइट ड्रेस में नजर आईं आलिया, दिखा बेबी बंप

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -