भारत में एप्पल का राजस्व दुगुना हुआ
भारत में एप्पल का राजस्व दुगुना हुआ
Share:

नई दिल्ली :एप्‍पल कंपनी का भारत में राजस्व दुगुना हो गया है .इससे उत्साहित होकर एप्‍पल कंपनी के सीईओ टि‍म कुक ने कहा है कि‍ कंपनी का भारत में बड़े पैमाने पर वि‍स्‍तार करने का विचार है.एक विश्लेषक द्वारा वीसी से हुई बातचीत में कुक ने यह संकेत दिए .

इस बारे में कुक ने कहा कि कंपनी ने यहां स्टोर, ट्रेड चैनल और बढ़िया उत्पाद लाइन बनाकर चीन में मिली सफलता को भारत में दोहराना चाहती है.बता दें कि आईफोन, आईपैड और मैक की अच्छी बि‍क्री के कारण कंपनी का मुनाफा दुगुना हो गया है. कुक भारत में हो रही वृद्धि से खुश हैं .भारत को लेकर कंपनी ने जो योजना बनाई है. वह चीन में लागू की गई योजना के समान ही है.

आपको जानकारी दे दें कि एप्‍पल ने जुलाई से सि‍तंबर की अवधि में 10 लाख आईफोन भारत में बेचे हैं,  इसमें आईफोन 6 का बड़ा हाथ रहा, क्योंकि‍ इनमें 60 फीसदी आईफोन 6 थे.कुक ने इस वृद्धि का कारण भारत में हो रहे सकारात्मक बदलाव को बताया.उन्होंने इसमें बैंडवि‍ड्थ को बड़ा कारण माना.कुक ने कहा कि‍ यहां बैंडवि‍ड्थ की परेशानी थी, लेकिन भारती एयरटेल और जि‍यो दोनों इस मुद्दे पर प्रयत्नशील रहे हैं.भारत में हमें अभी एक लंबा रास्‍ता तय करना है. आईफोन के पास अभी भारतीय बाजार का 2.2 फीसदी हि‍स्‍सा है.

यह भी देखें

ढाई करोड़ के iPhone X चोरी

चीन में बन रही है केकड़े के आकार की ईमारत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -