चीन में बन रही है केकड़े के आकार की ईमारत
चीन में बन रही है केकड़े के आकार की ईमारत
Share:

बीजिंग। चीन के जियांगसू प्रांत में यांगचेंग झील के समीप एक भव्य, ईमारत का निर्माण किया जा रहा है। मगर यह ईमारत अपने निर्माण के साथ चर्चाओं में आ गई है। दरअसल, इसे केकड़े के आकार में विकसित किया जा रहा है। इससे झीलों के नगर बाकेंगे के, इतिहास की झलक मिलती है। माना जा रहा है कि, इससे क्रैब कल्चर और, बाकेंग शहर के इतिहास को दर्शाने में मदद मिल सकती है।

यह भवन करीब 75 मीटर लंबा और 16 मीटर ऊॅंचा है। इस भवन का चित्र सोशल मीडिया पर आने के बाद, शेयर कर दिया गया है। दरअसल, चीन के लोग इस ईमारत को देखने उमड़ रहे हैं। विशेष बात यह है कि, इसका निर्माण स्टेनलेस स्टील के माध्मय से किया जा रहा है। इस भवन की फोटो सोशल मीडिया पर साझा की जाएगी। इस मामले में झाओ ने कहा कि, इमारत का निर्माण मार्च में प्रारंभ हुआ था।

माना जा रहा है कि, दिसंबर के बाद नए साल में यह प्रारंभ होगा। इस तरह की ईमारतों के निर्माण से आर्किट्रेक्चर की, एक नई शैली विकसित हो रही है। जो कि चीन के शहरों, बीच आदि को भव्य बनाती है। बीजिंग अपनी आधुनिकता के लिए जाना जाता है। सबसे आश्चर्य की बात यह है कि, भवन निर्माताओं ने स्टील से इस तरह के आकार को तैयार किया है। यह बेहद अद्भुत मगर आकर्षक नज़र आ रही है।

आतंकवाद के खिलाफ भारत का संघर्ष जारी रहेगा

भारत-चीन के सैनिक डोकलाम में मौजूद

सेना जंग के लिए मुस्तैद रहे - जिनपिंग

डोकलाम में बनी हुई है भारत - चीन के सैनिकों की मौजूदगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -