Apple ने किया NExt-Gen 2021 iPad Pro लॉन्च

By Nikki Chouhan
Nov 28 2020 03:43 PM
Apple ने किया NExt-Gen 2021 iPad Pro लॉन्च

Apple अगले साल mmWave सपोर्ट के साथ 5G- सक्षम हाई-एंड iPad Pro मॉडल लॉन्च करने की योजना बना रहा है। प्रो-नेक्स्ट-जीन लाइन-अप अमेरिका में वर्तमान पीढ़ी के iPhone 12 मॉडल पर देखी गई 5G mmWave तकनीक का समर्थन करेगा।

प्रो मॉडल के साथ पेश की गई नई तकनीक से कम दूरी पर उप-6GHz 5G की तुलना में गति तेज होने की उम्मीद है। जबकि इस तकनीक को iPhone 12 रेंज के साथ इस साल केवल अमेरिकी नागरिकों के लिए पेश किया गया था। Apple अपने स्वयं के mmWave एईपी मॉड्यूल को विकसित करने में सफल रहा है, और यह उपलब्धि क्यूपर्टिनो दिग्गज को अगली-जीन आईपैड मॉडल जैसे अन्य उत्पादों पर नई तकनीक को आगे बढ़ाने में मदद कर सकती है। Apple पारंपरिक रूप से 'प्रो' रेंज में उच्च-अंत सुविधाओं का परिचय देता है। रिपोर्ट में अपने सूत्रों का हवाला देते हुए कहा गया है, "एईपी मॉड्यूल के डिजाइन और विकास में आत्मनिर्भरता का मतलब यह भी है कि 2021 में जारी होने वाले एप्पल के अगली पीढ़ी के उच्च अंत वाले उत्पादों को भी एमएमडब्ल्यूवी तकनीक के साथ आ सकता है।"

ऐप्पल घर में आरएफ फ्रंट-एंड मॉड्यूल विकसित करने के लिए एक कदम आगे बढ़ रहा है। कंपनी का लक्ष्य भविष्य में अपने स्वयं के मॉडेम की आपूर्ति करना है। संभवतः, उच्च अंत वाले आईपैड प्रो मॉडल में मिनी-एलईडी डिस्प्ले तकनीक भी शामिल होगी। मिनी एलईडी डिस्प्ले OLED डिस्प्ले के समान तरीके से चित्र बनाने के लिए व्यक्तिगत एलईडी का उपयोग करते हैं।

अगले माह भारत में लॉन्च किया जाएगा TECNO PAVA , जानिए क्या है इसकी खूबियां

सोशल मीडिया यूजर्स के लिए बड़ी खबर, Whats app ला रहा फिर से नया फीचर

जल्द ही भारत में लॉन्च होगी नई फीचर्स वाली स्मार्टवॉच