सोशल मीडिया यूजर्स के लिए बड़ी खबर, Whats app ला रहा फिर से नया फीचर

सोशल मीडिया यूजर्स के लिए बड़ी खबर, Whats app ला रहा फिर से नया फीचर

यदि आपको यह बताया जाए कि Whatsapp पर अपने मैसेज को शेड्यूल कर सकते हैं, तो आपको इस बात पर शायद ही यकीन कर पाए। लेकिन यह संभव है। आज हम आपको यहां एक खास बातें बताने जा रहे हैं, जिसके जरिए मैसेज खुद-ब-खुद मैसेज सेंड हो जाएगा और आपको किसी को बर्थडे विश करने के लिए रात के 12 बजे तक जगना नहीं पड़ेगा। आइए जानते हैं इस ट्रिक के बारे में...

ऐसे करें Whatsapp का मैसेज शेड्यूल: आपको व्हाट्सएप पर मैसेज शेड्यूल करने के लिए थर्ड पार्टी ऐप की मदद लेनी होगी, क्योंकि मैसेजिंग ऐप के प्लेटफॉर्म पर फिलहाल मैसेज शेड्यूल करने की सुविधा नहीं दी जा रही है।

सबसे पहले गूगल प्ले-स्टोर पर जाकर SKEDit ऐप डाउनलोड करें।

SKEDit ऐप ओपन करने के बाद लॉग-इन करें। 

यहां आपको मैन्यू दिखाई देगा, उसमें व्हाट्सएप के विकल्प को चुनें। 

Enable Accessibility पर टैप करके SKEDit पर जाकर toggle को ऑन करें। 

इसके बाद Allow पर क्लिक करें। 

अब ऐप में वापस जाएं। 

यहां आपको Ask Me Before Sending का विकल्प नज़र आने लगेगा। अगर आप इसे ऑन करेंगे, तो मैसेज सेंड होने से पहले आपको एक नोटिफिकेशन दी जा रही है, जिसपर टैप करने के बाद ही मैसेज भेजा जाएगा। इसे आप ऑफ कर देते हैं, तो मैसेज खुद-ब-खुद सेंड हो जाएगा।    

Read Later फीचर: Whatsapp जल्द अपने सबसे खास और पुराने फीचर Archived Chats का नाम बदलकर Read Later रखने जा रहा है। यह फीचर Vacation मोड की तरह  कार्य करने वाला है। इस फीचर के एक्टिवेट हो जाने के बाद यूजर्स को चुनिंदा कॉन्टैक्ट से मैसेज या कॉल की नोटिफिकेशन नहीं दी जाएगी। वहीं, यूजर्स अपने हिसाब से इस फीचर को एक्टिवेट और डी-एक्टिवेट किए जा सकते है। 

Mute videos फीचर: म्यूट वीडियो व्हाट्सएप के खास फीचर्स में से एक होने वाला है। उपभोक्ता इस फीचर के जरिए किसी भी वीडियो को भेजने से पहले म्यूट कर सकते हैं। फिलहाल इस फीचर की टेस्टिंग की जा रही है। उम्मीद है कि म्यूट वीडियो फीचर को जल्द ही उपभोकता के लिए जारी कर दिया जाएगा।

जानिए गुरुनानक से जुड़ी दिलचस्प बातें

दिग्गज नेता शुभेंदु अधिकारी ने छोड़ा TMC का साथ, क्या थामेंगे भाजपा का हाथ ?

हैदराबाद चुनाव: अकबरुद्दीन का विवादित बयान, बोले- ना योगी से डरेंगे ना चाय वाले से...