रिपोर्ट में बड़ा खुलासा, मुड़ने वाले फोन पर Apple भी कर रही काम

अमेरिकी दिग्गज टेक कंपनी एप्पल द्वारा फोल्डेबल आईफोन के लिए यूनाइडेट स्टेट्स पेटेंट एंड ट्रेडमार्क ऑफिस (यूएसपीटीओ) में पेटेंट दर्ज कराया गया है. अतः इससे साफ जाहिर होता है कि जल्द ही एप्पल भी मुड़ने वाला फोन लाएगी. हाल ही में एक रिपोर्ट में बताया गया कि एप्पल के फोल्डेबल आईफोन का नाम 'रैप अराउंड आईफोन (wraparound iphone)' रखा जा सकता है. एप्पल के फोल्डेबल आईफोन में ओएलईडी डिस्प्ले होगा और इसकी फ्लेक्सिबिलिटी के लिए कंपनी हिंज का इस्तेमाल इसमें करने जा रही है.

apple के नए मुड़ने वाले iphone से जुडी कई साड़ी जानकारियां सामने आई है. बताया जा रहा है कि हिंज के इस्तेमाल से इसे आसानी से मोड़ा जा सकेगा. वहीं कहा यह भी जा रहा है कि एप्पल का फोल्डेबल आईफोन अंदर और बाहर दोनों तरफ फोल्ड हो सकेगा. 

सीनेट की रिपोर्ट की माने तो एप्पल ने सबसे पहले इस पेटेंट को 2011 में कराया था और इसकी 5 साल बाद यानी कि 2016 में इसे अपडेट किया गया और अब इसे एक बार फिर से अपडेट किया है. आप देख सकते हैं कि एप्पल के फाइल किए पेटेंट के स्केच की माने तो फोन में एज-टू-एज डिस्प्ले हो सकती है, साथ ही इसमें होम बटन भी नजर आ रहा है. वहीं रियर बटन इसमें नहीं हैं, लेकिन इसकी न होने को लेकर कहा जा रहा है कि इसमें वर्चुअल बटन मिल सकता है. वहीं लॉन्चिंग की बात के जाए तो इसे 2019 में तो नही लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी इसे 2020 में पेश कर सकती है. 

मोटोरोला के फोन पर तगड़ी छूट, 12 हजार रु तक मिल रहा डिस्काउंट

अब Twitter में आ रहा नया फीचर, कैप्शन के साथ होंगे फोटो और वीडियो पोस्ट

कम हुई redmi y2 की कीमत, पहले से अधिक खरीद रहे यूजर्स

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -