भारत होगा iPhone असैम्बल करने वाला तीसरा देश!
भारत होगा iPhone असैम्बल करने वाला तीसरा देश!
Share:

हाल में पिछले दिनों एप्पल के iPhone के बारे में एक अहम जानकारी मिली थी. जिसमे पता चला था कि जल्दी ही भारत में भी iPhone का निर्माण किया जाने वाला है. इसकी कार्य योजना शुरू हो चुकी है. जिसमे  ताइवान की OEM (ओरिजिनल इक्विपमेंट मैन्युफैक्चरर) कंपनी विस्ट्रॉन ने एप्पल के लिए बेंगुलुरु में फैसिलिटी सेंटर बनाना शुरू कर दिया है.  मिली जानकारी में यह भी पता चला है कि अप्रैल से इस पर काम शुरू कर दिया जायेगा. भारत में अगर आईफोन का निर्माण किया जाता है तो आईफोन असैम्बल करने वाला यह तीसरा देश बन जायेगा.

प्रारंभिक निर्माण कार्य को लेकर एप्पल ने इस प्रस्ताव को कर्नाटक सरकार के सामने पेश किया था, जिसमे सरकार ने इस प्रस्ताव को लगभग स्वीकार कर लिया है. कंपनी जल्दी ही अब इस पर काम शुरू कर सकती है. यह जानकारी कर्नाटक के आईटी मंत्री प्रियंक खड़गे ने अपने एक बयान में कही है.
 
स्थानीय स्तर पर मैन्युफैक्चरिंग से कंपनी कीमतों के मुकाबले में अन्य कंपनियों को कड़ी टक्कर दे सकेगी. आपको बता दे कि एप्पल के iPhone को भारत में भी काफी पसन्द किया जाता है. किन्तु इसका निर्माण बहार के देशो में होता है, वही 200 प्रतिशत टैक्स सरकार को देना पड़ता है. जिसके चलते इसकी कीमत बढ़ जाती है. कीमतों में बढ़त कि वजह से आम यूज़र्स इसे खरीद नही पाते है. किन्तु अब इनका निर्माण भारत में ही किया जायेगा.

खुशखबरी : सस्ता आईफोन बनाएगी ऐपल

iPhone 7 ने की एप्पल की आय में रिकॉर्ड वृद्धि

अब ड्रोन से लीजिये मनचाही सेल्फी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -