जल्द ही Apple लॉन्च कर सकता है 20-इंच का ऑल-स्क्रीन फोल्डेबल मैकबुक
जल्द ही Apple लॉन्च कर सकता है 20-इंच का ऑल-स्क्रीन फोल्डेबल मैकबुक
Share:

एपल (Apple) फिलहाल के लिए एक Folding iPhone लॉन्च करने का प्लान नहीं बना रहा है लेकिन ऐसा लगता है कि कंपनी ने एक ऑल-स्क्रीन फोल्डेबल मैकबुक (Foldable MacBook) पर कार्य को करना भी शुरू कर दिया है. डिस्प्ले सप्लाई चेन कंसल्टेंट (DSCC) के एनालिस्ट रॉस यंग के मुताबिक Apple के बारे में यह भी बोला जाता है कि वह फोल्डेबल नोटबुक पर कार्य कर रहा है, जिसमें लगभग 20-इंच का डिस्प्ले भी दिया जा रहा है. कंपनी कथित तौर पर इसके लिए अपने सप्लायर्स के साथ बातचीत भी कर सकते है. सामने आए सोर्सेज से पता चलता है कि Apple अपने पोर्टफोलियो में एक नई प्रोडक्ट कटेगरी जोड़ने के बारें में योजना भी बना रहे है और यह फोल्डेबल नोटबुक के लिए हो सकता है.

अपकमिंग प्रोडक्ट फोल्ड होने पर ऑन-स्क्रीन फुल साइज के कीबोर्ड वाले लैपटॉप के रूप में भी काम करने वाला है. अनफोल्ड होने पर इसे मॉनिटर के तौर पर भी इस्तेमाल भी कर सकते है. बेशक, आपको इसे काम के लिए उपयोग करने के लिए एक बाहरी कीबोर्ड की आवश्यकता होने वाली है.

जल्द ही पेश किया जाएगा Apple का फोल्डेबल नोटबुक: Apple इसमें 4K डिस्प्ले या हाई रिजॉल्यूशन वाली स्क्रीन के साथ मिल रहा है. रॉस यंग का कहना है कि कंपनी अभी भी इस पर कार्य करने में लगी हुई है और आपको जल्द ही Apple का फोल्डेबल नोटबुक देखने को नहीं मिलेगा क्योंकि एनालिस्ट का सुझाव है कि यह 2025 के उपरांत होने का अनुमान भी लगाया जा चुका है. यूजर्स को 2026 या 2027 में ये फोल्डेबल मैकबुक देखने को मिल सकता है.

इसी तरह, क्यूपर्टिनो दिग्गज स्मार्टफोन के लिए फोल्डेबल मार्केट में एंट्री करने की बिलकुल भी जल्दी नहीं है. काउंटरपॉइंट की एक रिपोर्ट के अनुसार, इस सेगमेंट पर फिलहाल सैमसंग का कब्जा है. इसने जोर देकर बोला है कि भले ही कई ओईएम फोल्डेबल बाजार में एंटर करने का प्लान भी बनाने में लगे हुए है, फिर भी सैमसंग की बाजार हिस्सेदारी लगभग 75 प्रतिशत होने वाली है. फिलहाल इसकी 88 फीसदी बाजार हिस्सेदारी है. फर्म को 2023 तक फोल्डेबल स्मार्टफोन बाजार में 10 गुना बढ़ोतरी देखने की भी उम्मीद है.

लॉन्च से पहले ही लीक हुई इस स्मार्टफोन की सारी जानकारी

यदि आपने भी अपने फ़ोन में इनस्टॉल किया है ये App तो हो जाएं सावधान, वरना....

आज शुरू होने वाली है Realme 9pro की पहली सेल, जानिए क्या है ऑफर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -