यदि आपने भी अपने फ़ोन में इनस्टॉल किया है ये App तो हो जाएं सावधान, वरना....
यदि आपने भी अपने फ़ोन में इनस्टॉल किया है ये App तो हो जाएं सावधान, वरना....
Share:

Google Play Store एंड्राइड ऐप इकोसिस्टम है, जहां पर एक बेहद खतरनाक App की पहचान हो चुकी है। यदि आपने गूगल प्ले स्टोर से इस ऐप को डाउनलोड कर लिया है, तो तुरंत फोन से इस ऐप को अनइंस्टाल कर दें, वरना यह आपके ऑनलाइन बैंकिंग सिस्टम को ट्रैक करके आपके बैंक अकाउंट को खाली भी हो सकता है। Xenomorph एक क्लिनर ऐप है, जो फोन के गैर जरुरी स्पेस को खाली करने काम भी करता है। मतलब आपके फोन के स्पेस को बूस्ट कर रहा है। 

बैंकिंग फ्रॉड के लिए जिम्मेदार है Xenomorph: Threat Fabric ने यूरोप के एंड्राइड यूजर्स के फोन में बैकिंग ट्रोजन Xenomorph की मौजूदगी भी दर्ज की जा चुकी है। यह एक एंड्राइड मैलवेयर है, जो कि बैंकिंग फ्रॉड के लिए जिम्मेदार बताई जा रही है। यह मैलवेयर बहुत ही अधिक खतरनाक है। जो शातिर तरीके से यूजर्स का डेटा हैक कर लेती है। इसमें ऑनलाइन बैंकिंग ऐप के लॉग-इन क्रेडेंशियल शामिल हो रहे है। Xenomorph एक बार आपके स्मार्टफोन में इंस्टॉल हो जाता है, जिसके उपरांत बाद यह आपके फोन और मॉनिटर की हर गतिविधि को ट्रैक करने लग जाता है,  जब आप ऑनलाइन ट्रांजैक्शन के लिए ऐप या फिर वेबसाइट ओपन करते हैं। यह आपके लेनदेन का फेक इंटरफेस तैयार करने का भी काम करता है और फिर यूजर्स बैंक फ्रॉड का शिकार हो जाते हैं। Threat Fabric की रिपोर्ट का कहना है कि, तो Xenomorph की तरफ से बैंक ऑफर स्पेन, पुर्तगाल, इटली और बेल्जियम के साथ क्रिप्टो वॉलेट और इमेल ऐप का फेक यूजर इंटरफेस बनाकर फ्रॉड भी कर चुका है।

Xenomorph को अब तक मिले 50 लाख डाउलोड: साइबर एक्सपर्ट की मानें, तो अगर आपने इस फास्ट क्लीनर ऐप को फोन में डाउनलोड कर रखा है, तो उसे तुरंत डिलीट कर दें। अगर यूजर्स ऐसा नहीं करते हैं, तो आपको भारी हानि उठानी पड़ सकती है। इस ऐप को अब तक तकरीबन 50,000 बार डाउनलोड किया जा चुका है।

इन प्रश्नों के उत्तर आपको जीता सकते है हजारों रुपए का इनाम

बजट है कम तो अपने घर लेकर आए ये नई इलेक्ट्रिक स्कूटर

आज ही खरीद कर अपने घर ले आए OnePlus Nord CE 2, जानिए क्या है खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -