अब हानिरहित ऑडियो के साथ आएंगे Apple HomePod, Mini

अब हानिरहित ऑडियो के साथ आएंगे Apple HomePod, Mini

Apple अपनी दोषरहित ऑडियो तकनीक को होमपॉड और होमपॉड मिनी में भविष्य के सॉफ़्टवेयर अपडेट के माध्यम से लाता है। तकनीकी दिग्गज ने अपनी दोषरहित ऑडियो कम्प्रेशन तकनीक विकसित की है जिसे Apple दोषरहित ऑडियो कोडेक कहा जाता है। एक नया समर्थन दस्तावेज पेश किया गया है जहां टेक दिग्गज ने यह भी खुलासा किया कि Apple TV 4K अपने लॉन्च के समय केवल मानक दोषरहित ऑडियो का समर्थन करेगा।

 Apple Music जून में ALAC तकनीक के लॉन्च पर दोषरहित गुणवत्ता में 20 मिलियन से अधिक गाने मुफ्त में पेश करेगा जो इस साल के अंत तक 75 मिलियन से अधिक तक पहुंच जाएगा। अधिकांश ऑडियो कम्प्रेशन तकनीक मूल स्रोत फ़ाइल में निहित कुछ मात्रा में डेटा खो देती है जो उपयोगकर्ताओं के लिए परेशान करने वाली थी। उपयोगकर्ताओं को कंपनी के साथ विश्वास के मुद्दे होने लगे। दोषरहित संपीड़न संपीड़न का एक रूप है जो सभी मूल डेटा को सुरक्षित रखता है। ALAC के अलावा, संपूर्ण Apple Music कैटलॉग को अब ALAC का उपयोग करके 16-बिट/44.1 kHz (CD गुणवत्ता) से 24-बिट/192 kHz तक के रिज़ॉल्यूशन में एन्कोड किया गया है।

कंपनी iPhone, iPad, Mac और Apple TV पर दोषरहित ऑडियो कम्प्रेशन का उपयोग करके संगीत प्रदान करेगी। "दोषरहित ब्लूटूथ स्पीकर और हेडफ़ोन पर सामान्य रूप से प्लेबैक होगा। हालाँकि, ब्लूटूथ कनेक्शन दोषरहित ऑडियो का समर्थन नहीं करते हैं, ”कंपनी ने कहा। दोषरहित ऑडियो में, प्रसारण रेडियो, लाइव रेडियो और Apple Music 1, Apple Music Hits, Apple Music Country और संगीत वीडियो की ऑन-डिमांड सामग्री उपलब्ध नहीं होगी।

वनप्लस ने साइबरपंक लिमिटेड एडिशन को 24 मई को कर सकता है लॉन्च

Realme ने लॉन्च किया ये शानदार फीचर्स वाला ईरफ़ोन, जानें क्या है कीमत

Google Android पर अपने क्रोम ब्राउज़र के लिए कर रहा है एक नई सुविधा का परीक्षण