Google Android पर अपने क्रोम ब्राउज़र के लिए कर रहा है एक नई सुविधा का परीक्षण
Google Android पर अपने क्रोम ब्राउज़र के लिए कर रहा है एक नई सुविधा का परीक्षण
Share:

Google Android पर अपने क्रोम ब्राउज़र के लिए एक नई सुविधा का परीक्षण कर रहा है जो उपयोगकर्ताओं को उनके द्वारा प्रकाशित नई सामग्री की अद्यतन सूची बनाने के लिए साइटों का "अनुसरण" करने देता है। Google फिर से RSS (एक वेब फ़ीड) को अपना रहा है। कंपनी क्रोम के लिए "फॉलो" बटन का परीक्षण कर रही है जिससे आप वेब ब्राउज़र पर अपनी पसंदीदा साइटों के साथ बने रह सकते हैं। यह सुविधा आरएसएस पर आधारित है और यह एक खुला वेब मानक है जो अतीत में कई लोकप्रिय वेब एकत्रीकरण टूल की रीढ़ रहा है, द वर्ज ने गुरुवार को रिपोर्ट किया। 

Google के वेब क्रिएटर रिलेशंस के प्रमुख पॉल बाकॉस ने एक ट्वीट में कहा, हमने इसे ज़ोर से और स्पष्ट रूप से सुना है - खुले वेब पर खोज और वितरण की कमी है और आरएसएस 'मुख्यधारा के उपभोक्ता' के अनुकूल नहीं है। आने वाले हफ्तों में, डेवलपर्स के लिए क्रोम कैनरी चैनल के उपयोगकर्ताओं को एंड्रॉइड पर नई सुविधा देखना शुरू कर देना चाहिए। Google के एड्रिएन पोर्टर फेल्ट ने ट्वीट किया कि फॉलो फीड आरएसएस पर आधारित है और कंपनी इसे "उपयोगकर्ता की आवश्यकता" को पूरा करने के लिए बना रही है। 

बकौस ने कहा, आज, हम एक क्लिक के साथ रचनाकारों का अनुसरण करने के लिए आरएसएस द्वारा संचालित एक प्रयोगात्मक नए तरीके की घोषणा कर रहे हैं। परीक्षण छोटे पैमाने पर है - यह केवल क्रोम कैनरी के कुछ अमेरिकी उपयोगकर्ताओं के लिए एक विकल्प होगा (क्रोम का ब्लीडिंग-एज संस्करण जो उत्साही लोगों को बीटा सुविधाओं तक पहुंचने देता है)। उपयोगकर्ता ब्राउज़र मेनू से साइटों का अनुसरण करने में सक्षम होंगे और अपडेट एक कार्ड-आधारित फ़ीड में एकत्र किए जाएंगे जो उपयोगकर्ताओं द्वारा एक नया टैब खोलने पर दिखाई देता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि यह स्पष्ट नहीं है कि यह फ़ीड पूरी तरह से आरएसएस समर्थन प्रदान करने वाली साइटों पर निर्भर है या Google अंतराल को भर देगा।

यूरोपीय संघ ने 1.8 बिलियन वैक्सीन खुराक के लिए बायोएनटेक-फाइजर के साथ शुरू किया काम

माइक्रोसॉफ्ट का बड़ा ऐलान, बंद होने जा रहा है 26 साल पुराना ये ऐप

आरोग्य सेतु और उमंग ऐप के अलावा टेलीग्राम से भी मिलने लगा है कोरोना वैक्सीन अपॉइंटमेंट? जानिए सच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -