शरीर की बदबू को दूर करें एप्पल साइडर विनेगर, ऐसे करें उपयोग

शरीर की बदबू को दूर करें एप्पल साइडर विनेगर, ऐसे करें उपयोग

गर्मी का मौसम आ गया है तो शरीर से बदबू आना भी लाज़मी है. इसके लिए आप तरह तरह के परफ्यूम भी इस्तेमाल करते हैं. लेकिन कई बार आपके शरीर से भी ये बदबू आती है जिसे आप पहचान नहीं पाते. लेकिन इसे भी दूर करने के कई तरीके हैं हमारे पास जिसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. आप कुछ प्राकृतिक तरीकों की मदद से भी शरीर की दुर्गंध से छुटकारा पा सकते हैं.
 
एप्पल साइडर विनेगर और बेकिंग सोडा 
एप्पल साइडर विनेगर में एंटी-सेप्टिक और एंटी बैक्टीरियल गुण होते हैं वहीं बेकिंग सोडा गंदगी को साफ करता है और गंध को दूर करता है. एक लीटर पानी में दो चम्मच एप्पल साइडर विनेगर मिला लें. अब इसमें आधा चम्मच बेकिंग सोडा मिला लें. इस सोल्यूशन कॉटन की मदद से अंडरआर्म्स पर लगाएं. कुछ मिनट बाद अंडरआर्म्स धो लें.

एप्पल साइडर विनेगर वाइप
शरीर की दुर्गंध से छुटकारा पाने के लिए आप एप्पल साइडर विनेगर वाइप का इस्तेमाल कर सकते हैं. एप्पल साइडर विनेगर में कॉटन भिगोकर इसे अंडरआर्म्स पर लगाएं और सूखने दें. जल्दी परिणाम पाने के लिए इस तरीके को दिन में दो तीन बार इस्तेमाल करें.

एप्पल साइडर विनेगर और नींबू
नींबू में एसिडिक गुण होते हैं जो गंध के लिए जिम्मेदार बैक्टीरिया को मारते हैं. एक कप हल्के गर्म पानी में एक चम्मच एप्पल साइडर विनेगर मिलाएं. इसमें नींबू का रस मिला लें. इस मिश्रण में एक कॉटन पैड डुबोए और अंडरआर्म्स पर लगाएं. इसे सूखने दें और इसके बाद सादे पानी से धो देँ. रोजाना इस उपाय को इस्तेमाल करें.

चीटियां काट लें तो तुरंत करें ये उपाय, नहीं होगी तकलीफ

लेमन से दूर करें अपने चेहरे की झुर्रियां, नहीं होगा कोई साइड इफ़ेक्ट

घुटनों के अल्सर को इन चीज़ों से करें ठीक