चुनावी दाव-पेंच के तहत बीजेपी में होगा अपना दल का विलय
चुनावी दाव-पेंच के तहत बीजेपी में होगा अपना दल का विलय
Share:

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में 2017 होने वाले चुनाव को देखते हुए सभी पार्टियां दांव-पेंच में लगी हुई है। इसी के मद्देनजर बीजेपी ने बड़ा दाव खेलते हुए एनडीए में शामिल पार्टी अपना दल का बीजेपी में विलय करने जा रही है। इसके साथ ही उसकी नेता अनुप्रिया पटेल को मोदी सरकार ने शामिल करने का मन बनाया है।

अनुप्रिया मिर्जापुर से सांसद है। खबर तो यह भी है कि मंगलवार को मोदी कैबिनेट में होने वाले फेरबदल में अनुप्रिया को भी स्थान दिया जा सकता है। इस दाव के जरिए बीजेपी यूपी में ओबीसी वोट बैंक को अपनी ओर करने की फिराक में है। अपना दल को अनुप्रिया के पिता सोनेलाल पटेल ने शुरु किया था।

पिता की मृत्यु के बाद अनुप्रिया ने पार्टी का प्रभार संभाला। उनको राज्य की कुर्मी जाति के वोटों का आधार माना जाता है। अनुप्रिया का अपनी ही मां और पार्टी से विरोध की खबरें भी आई है। चुनाव विशेषज्ञों का कहना है कि यूपी में सरकार बनाने के लिए बीजेपी को हर हाल में पिछड़ों का वोट एकत्रित करना होगा।

क्यों कि यादव वोट पर समाजवादी पार्टी का पहले से ही एकाधिकार माना जाता है। बीते दिनों अनुप्रिया पटेल ने कुर्मी बहुल इलाकों में रैलियां की थी। जिसकी बीजेपी ने मजकर तारीफ की थी। वाराणसी में सोने लाल के 67वें जन्मदिन पर हुए स्वाभिमान रैली में भी बीजेपी ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया था।

मंच पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, उत्तर प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष केशव मौर्य सहित कई नेता मौजूद थे। अपना दल के विलय से कुर्मी के अलावा कोईरी, काछी, कुशवाहा जैसी जातियों के भी वोट बीजेपी के पाले में आने की उम्मीद बढ़ गई है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -