लोकसभा चुनाव: अपना दल ने कांग्रेस से मिलाया हाथ, मिली दो सीटें

लोकसभा चुनाव: अपना दल ने कांग्रेस से मिलाया हाथ, मिली दो सीटें

नई दिल्ली: कांग्रेस ने 2019 लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश में अपना दल के साथ गठबंधन कर लिया है और उसे दो लोकसभा सीटें पीलीभीत और गोंडा लड़ने के लिए दी हैं. हालांकि, अपना दल फूलपुर लोकसभा सीट की भी मांग कर रहा है. मोदी सरकार में मंत्री अनुप्रिया पटेल के अपना दल (एस) के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ तालमेल के एक दिन बाद उनकी मां कृष्णा पटेल के नेतृत्व वाले अपना दल ने कांग्रेस से हाथ मिलाया है.

लोकसभा चुनाव 2019 : बब्बर के रोड शो को प्रशासन का इंकार

कांग्रेस के सूत्रों के अनुसार कृष्णा पटेल द्वारा शनिवार शाम कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा एवं ज्योतिरादित्य सिंधिया से चर्चा करने के बाद गठबंधन को अंतिम रूप दिया गया. गठबंधन के तहत कांग्रेस ने अपना दल को दो लोकसभा सीटें गोंडा और पीलीभीत दी हैं, हालांकि अपना दल फूलपुर सीट की भी मांग कर रहा है. अपना दल की उत्तर प्रदेश इकाई की अध्यक्ष पल्लवी पटेल ने कहा है कि, ' यह साफ़ है कि गठबंधन हो चुका है. कांग्रेस ने हमें राज्य में दो सीटें दी हैं, हालांकि हम फूलपुर की सीट की भी मांग कर रहे हैं. इस पर चर्चा चल रही है.'

हिंसक हुआ येलो वेस्ट प्रदर्शन, जमकर हुआ हंगामा और आगजनी

इससे पहले अपना दल प्रवक्ता आरबी सिंह पटेल ने कहा था कि हमारी तरफ से फूलपुर सीट की मांग की जा रही है क्योंकि यह इलाका हमारी पार्टी के संस्थापक सोनेलाल पटेल की कर्मस्थली रह चुका है.' उन्होंने यह दावा भी किया है कि कृष्णा पटेल वाला अपना दल ही सोनेलाल पटेल द्वारा गठित असली पार्टी है और उसे पटेल एवं दूसरे पिछड़े वर्गों का समर्थन प्राप्त है.

खबरें और भी:-

ब्रिक्स के शिखर सम्मेलन में होगी, आतंकवाद के खिलाफ चर्चा

जिम्बाब्वे में आये तूफान में अब तक 140 से ज्यादा लोगों की मौत, लाखों प्रभावित

न्यूजीलैंड आतंकी हमले में 6 भारतीय लोगों ने गंवाई अपनी जान, 1 की हालत अब भी गंभीर