न्यूजीलैंड आतंकी हमले में 6 भारतीय लोगों ने गंवाई अपनी जान, 1 की हालत अब भी गंभीर

Mar 17 2019 08:46 AM
न्यूजीलैंड आतंकी हमले में 6 भारतीय लोगों ने गंवाई अपनी जान, 1 की हालत अब भी गंभीर

न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च की दो मस्जिदों में आतंकी हमले हुए थे जिसमें करीब 49 लोगों की मौत हो गई थी. हाल ही में यह जानकारी सामने आई है कि इस आतंकी हमले में 6 भारतीयों की मौत हो गई है. इन मरने वालों में 4 गुजरात के लोग शामिल है और 2 हैदराबाद के हैं. कहा जा रहा है है कि कुल 7 भारतीय इस आतंकी हमले का शिकार हुए थे जिनमे से 4 गुजरात के थे, जिनकी मौत हो चुकी है. साथ ही हैदराबाद के भी तीन लोग थे, जिनमें से 2 की मौत हो गई और एक का इलाज अस्पताल में चल रहा है.

इससे पहले सरकार के सूत्रों से यह खबर सामने आई थी कि, 5 भारतीय लापता हैं और 2 भारतीय घायल हैं. परिवारों के सदस्य भारत से न्यूजीलैंड के लिए रवाना हो गए हैं. 

यह है गुजरात के मृतकों के नाम-

- सूत्रों की माने तो हमले में वडोदरा के बाप-बेटे की भी मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक वडोदरा के 58 साल के आरिफ व्होरा और 27 साल के रमीज व्होरा की इस हमले में मौत हो गई. बता दें पिछले 7 साल से रमीज क्राइस्टचर्च में अपनी पत्नी के साथ रह रहे थे और उनके पिता हाल ही में वडोदरा से न्यूज़ीलैंड गए थे. नवसारी के जुनेद युसुफ कारा की भी हमले में मौत हो गई.

- भरुच के लुनारा गांव के रहने वाले हाफेज मूसा वली भी हमले में घायल हुए थे. आज दोपहर इलाज के दौरान में उनकी मौत हो गई. वह कुछ वक्त पहले ही न्यूज़ीलैंड में रहने गए थे.

भारत और अमेरिका मिलकर शुरू कर रहे हैं एक प्रोजेक्ट, निशाने पर आतंकवाद

भारत से बंद हुए निर्यात के बाद, टमाटर और मिर्ची को तरसा पाक

मोजाम्बिक में तूफ़ान में मचाया कहर, 19 की मौत 70 घायल