आंध्र सरकार जल्द ही सरकारी कर्मचारियों के पेश करेंगे ये खास योजना
आंध्र सरकार जल्द ही सरकारी कर्मचारियों के पेश करेंगे ये खास योजना
Share:

आंध्र प्रदेश सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को एक लाभकारी योजना दी है। इस योजना के तहत सरकार राज्य में काम करने वाले सरकारी कर्मचारियों को इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने के लिए किफायती वित्तपोषण विकल्प प्रदान करेगी। इस संबंध में, आंध्र प्रदेश (एनईडीसीएपी) के ऊर्जा विभाग, गैर-पारंपरिक ऊर्जा विकास निगम ने राष्ट्रीय थर्मल पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (एनटीपीसी) और ऊर्जा दक्षता सर्विसेज लिमिटेड (जैसे केंद्र सरकार की एजेंसियों के साथ मिलकर इसके लिए एक योजना बनाई है। ईईएसएल)। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि सरकार ने एक योजना तैयार की है जिसमें वित्तीय संस्थान सरकारी कर्मचारियों को सस्ती ब्याज दरों पर ऋण प्रदान करेंगे, जिससे वे इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन खरीद सकेंगे।

 यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि सरकार विभिन्न योजनाओं के साथ बातचीत कर रही है, जो कि ऋण योजनाओं को समाप्त करने के लिए है, जिसे 24 से 60 महीनों में चुकाया जा सकता है, यह वाहन की बैटरी क्षमता पर निर्भर करता है, जिससे यह कर्मचारियों के लिए एक किफायती वित्तपोषण विकल्प बन जाता है। यह 2,000 रुपये से 2,500 रुपये के मासिक चुकौती ऋण की किस्त (ईएमआई) देख रहा है। यह कहा गया है कि बाजार में विभिन्न ब्रांड उपलब्ध हैं जो एक बार चार्ज होने पर वाहन 40 केएम से 100 केएम तक यात्रा कर सकते हैं।

 यहां यह ध्यान रखना होगा कि राज्य में ईवी वाहनों को चार्ज करने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली बिजली की इकाई कीमत 6.70 रुपये तय की गई है। इसने पहले से ही राज्य में 80 चार्जिंग स्टेशन स्थापित किए हैं और राज्य भर में 73 क्षेत्रों में 400 नए चार्जिंग स्टेशन स्थापित कर रहा है। ऊर्जा विभाग ने कहा कि यह सरकारी विभागों में इन कारों के उपयोग को बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित कर रहा है और 300 से अधिक कारों को सौंप रहा है। अब तक विभिन्न विभागों के लिए। एपी राज्य सरकार 2024 तक आंतरिक दहन इंजन (ICE) वाहनों को चरणबद्ध करने का प्रस्ताव करती है।

वाई एस शर्मिला ने बेरोजगार युवाओं के लिए भूख हड़ताल की समाप्त

लोगों को कोरोना के लिए निडर और सकारात्मक रहना चाहिए: स्वास्थ्य मंत्री

हांगकांग ने भारत और पाकिस्तान की सभी उड़ानों को रोका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -