हांगकांग ने भारत और पाकिस्तान की सभी उड़ानों को रोका

हांगकांग ने भारत और पाकिस्तान की सभी उड़ानों को रोका
Share:

दूसरी लहर के बाद COVID मामलों में दुनिया स्पाइक का सामना कर रही है। देश भर में स्थिति बहुत संवेदनशील हो गई है, तदनुसार, हांगकांग ने इसे भारत और पाकिस्तान के साथ जोड़ने वाली सभी उड़ानों को निलंबित कर दिया है। कुछ दिनों पहले, रिपोर्टों में कहा गया था कि भारत दूसरे चरण में कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित होने वाला दूसरा देश है। हांगकांग ने अन्य देशों की वर्तमान स्थिति को देखते हुए मंगलवार से 3 मई तक भारत आने वाली सभी उड़ानों को रद्द करने का फैसला किया।

विमानन उद्योग के सूत्रों ने कहा है कि हांगकांग के इस फैसले को एहतियात के तौर पर लिया गया था। हांगकांग सरकार ने उक्त समय अवधि के लिए पाकिस्तान के साथ-साथ फिलीपींस को भी उड़ानें निलंबित कर दी हैं। सरकार का यह फैसला 50 यात्रियों द्वारा दो विस्तारा उड़ानों के सकारात्मक परीक्षण के बाद आया है। 

इससे पहले रविवार को, हांगकांग सरकार ने 2 मई तक मुंबई-हांगकांग मार्ग पर सभी विस्तारा उड़ानों को स्थगित करने की घोषणा की थी। अब तक 4 अप्रैल की विस्तारा की दिल्ली-हांगकांग उड़ान पर कुल 47 यात्रियों ने COVID के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली-हांगकांग मार्ग पर विस्तारा की उड़ानों पर पहले 6 अप्रैल से 19 अप्रैल तक प्रतिबंध लगाया गया था। रविवार को अपडेट किया गया।

इजराइल का बड़ा ऐलान, खुद को घोषित किया 'कोरोना मुक्त'

नितिन गडकरी का बड़ा बयान, कहा- "भारत जल्द ही दुनियाभर में बन जाएगा पहला इलेक्ट्रिक वाहन... "

दुनिया भर में टूटा कोरोना का रिकॉर्ड, फिर सामने आए इतने केस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -