एपी सरकार ने YSR मुक्त फसल बीमा योजना के तहत किसानों के लिए 1,820.23 करोड़ रुपये का किया वितरण
एपी सरकार ने YSR मुक्त फसल बीमा योजना के तहत किसानों के लिए 1,820.23 करोड़ रुपये का किया वितरण
Share:

आंध्र प्रदेश की वाईएस जगन सरकार किसानों के लिए खुशखबरी लेकर आई है। मुख्यमंत्री के रूप में जगन मोहन रेड्डी ने खरीफ-2020 सीजन के लिए 15.15 लाख किसानों के खातों में 1,820.23 करोड़ रुपये का मुआवजा वितरित किया है। बता दें कि यह संवितरण वाईएसआर मुक्त फसल बीमा योजना के तहत किया गया है। इस संवितरण के बारे में बात करते हुए सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुंटूर जिले के ताडेपल्ली में सीएम कैंप कार्यालय से जानकारी देने के लिए वर्चुअल बैठक की। इस अवसर पर बोलते हुए, सीएम वाईएस जगन ने कहा, हमने किसानों के लिए एक और अच्छा कार्यक्रम शुरू किया है और मुफ्त फसल बीमा मुआवजा जारी कर रहे हैं। 

पिछले महीने किसान गारंटी के तहत लगभग 3,900 करोड़ रुपये जमा किए गए हैं। राज्य के 60 प्रतिशत से अधिक कृषि पर निर्भर है। उन्होंने आगे कहा कि राज्य तभी अच्छा होगा जब किसान और खेत मजदूर अच्छे होंगे। उन्होंने कहा, "पिछले साल, खरीफ में 15.15 लाख किसानों को फसल का नुकसान हुआ था, और हम उन सभी किसानों को 1,820.23 करोड़ रुपये का ऋण दे रहे हैं जिन्होंने अपनी फसल खो दी है।

इस संबंध में उन्होंने कहा कि राज्य सरकार किसानों पर बोझ डाले बिना फसल बीमा वहन करेगी। वाईएस जगन ने कहा, "हमने 23 महीनों में किसानों पर 83,000 करोड़ रुपये से अधिक खर्च किए हैं और राज्य में हर 2,000 आबादी के लिए ग्राम सचिवालय स्थापित किए हैं, और 10,778 आरबीके ग्राम सचिवालयों के साथ स्थापित किए गए हैं। इस अवसर पर बोलते हुए, मंत्री कन्नबाबू ने कहा कि सीएम जगन किसानों के प्रति पक्षपाती थे और खरीफ 2020 में अपनी फसल गंवाने वाले किसानों को बीमा मुआवजा प्रदान किया। नकद सीधे किसानों के खातों में जमा किया गया।

शिक्षा मंत्री सबिता इंद्रा रेड्डी ने स्कूल स्टाफ कर्मियों के लिए नकद जमा का किया शुभारंभ

बंगाल के पूर्व सीएम बुद्धदेव भट्टाचार्य की हालत नाज़ुक, कोरोना से हैं संक्रमित

WTC Final: आकाश चोपड़ा को नहीं है टीम इंडिया की जीत का यकीन, बोले- दिल तो भारत के साथ, लेकिन...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -