आंध्र प्रदेश को प्रमुख पर्यटन केंद्र में बदलने के लिए CM जगन ने दिया आदेश
आंध्र प्रदेश को प्रमुख पर्यटन केंद्र में बदलने के लिए CM जगन ने दिया आदेश
Share:

विजयवाड़ा : आंध्र प्रदेश पर्यटन के क्षेत्र में निवेश के लिए नई पर्यटन नीति तैयार हो रही है. जी हाँ, यहाँ पर्यटन के क्षेत्र में निवेश के लिए आगे आने वालों के अनुकूल नई पर्यटन नीति तैयार हो रही है. बताया जा रहा है खुद मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने बीते गुरुवार को अपने कैंप कार्यालय में आंध्र प्रदेश टूरिज्म ऑनलाइन ट्रेड रजिस्ट्रेशन पोर्टल का उद्घाटन कर दिया है.

वहीं अब इसके बाद में पर्यटन नीति की समीक्षा भी की जा चुकी है. इसके अलावा उन्होंने अधिकारियों को पर्यटन नीति में बदलाव के लिए जरूरी निर्देश जारी कर दिए हैं. जी दरअसल इस दौरान सीएम जगन ने बातचीत की. उन्होंने कहा कि, 'वैश्विक पर्यटन के क्षेत्र में आंध्र प्रदेश को उचित स्थान मिलना चाहिए और इसके लिए राजस्थान की तर्ज पर पर्यटन केंद्रों को विकसित करने और आंध्र प्रदेश को पर्यटन क्षेत्र का पर्याय बनाना होगा.'

इसके अलावा उन्होंने हॉस्पिटालिटी के क्षेत्र में दुनिय की मशहूर कंपनियों को भागीदार बनाने, राज्य में 12 से 14 पर्यटन केंद्रों को विकसित करने और अरकू में विश्वस्तरीय बुनियादी सुविधाएं मुहैया कराने का आदेश दिया. इसी के साथ आगे मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि, 'हॉस्पिटालिटी मैनेजमेंट के लिए एक कॉलेज स्थापित कर दें और इस कॉलेज से कोर्स पूरा करने के बाद निकलने वालों को इस बात का भरोसा होना चाहिए कि उन्हें नौकरी मिल जाएगी.' इसी के साथ उन्होंने कहा कि आंध्र प्रदेश पर्यटन विकास निगम (एपीटीडीसी) की संपत्ति और ऋणों के मामले में सरकारी निधि का दुरुपयोग नहीं हो और लंबित सभी परियोजनाओं को पूरा किया जाए.

आज श्रीशैलम इलाके का दौरा करेंगे CM जगन, नदी का जलस्तर बढ़ने से जारी हुआ दूसरा अलर्ट

देश में 29 लाख के पार पहुंचा कोरोना, लगभग 55 हज़ार की मौत

तेलंगाना में बढ़ती जा रही है रिश्वतखोरी, फिर सामने आया नया मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -