केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री ने पीएमसी संकट को लेकर कही यह बात
केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री ने पीएमसी संकट को लेकर कही यह बात
Share:

नई दिल्लीः संकटग्रस्त पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव यानि पीएमसी बैंक पर सरकार की तरफ से बययान आया है। केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने इस बैंक संकट को आंखें खोल देने वाला कहा है। उन्होंने कहा कि आरबीआइ इससे संबंधित सभी पक्षों पर नजर बनाए हुए है। ऑडिट के स्तर पर हुई चूक को भी जांच के दायरे में लाया गया है। बैंक में पिछले काफी समय से कई तरह की अनियमितताएं बरती जा रही थीं, जिसके चलते यह गंभीर संकट में फंस गया। आरबीआइ ने बैंक पर कई पाबंदियां लगा दी हैं।

ठाकुर ने कहा कि पीएमसी को लेकर आ रही खबरें चौंकाने वाली हैं, ऐसी स्थिति नहीं बननी चाहिए थी। इस मामले में रेगुलेटर, ऑडिटर, डायरेक्टर तथा मामले से जुड़े अन्य लोगों की भूमिका पर सवालिया निशान खड़े होते हैं। ठाकुर पंजाब नेशनल बैंक द्वारा आयोजित एक समारोह में इस मुद्दे पर बोल रहे थे।

पीएमसी संकट को लेकर सरकार की प्रतिक्रिया पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार हर उस मामले पर नजर बनाए हुए है जो आम आदमी से जुड़ा हुआ है। पीएमसी बैंक में वित्तीय गड़बड़ी सामने आने के बाद आरबीआइ ने इस पर कई तरह की पाबंदियां लगा दी थी। नई पाबंदियों के मुताबिक इसके ग्राहक छह महीनों के भीतर सिर्फ 10,000 रुपये निकाल सकेंगे। बता दें कि बीते समय में कई बैंकों में इस तरह की धांधली हुई है। 

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने इस्पात उद्योग को लेकर किया बड़ा ऐलान

रियल एस्टेट सेक्टर में सुस्ती को लेकर एचडीएफसी बैंक ने कही यह बात

यह कंपनी अपने बेड़े में शामिल करेंगी 17 और विमान, यह है लक्ष्य

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -