अगली-पिछली सभी फिल्मों का दर्द बयां कर दिया अनुराग कश्यप ने

अगली-पिछली सभी फिल्मों का दर्द बयां कर दिया अनुराग कश्यप ने
Share:

मुंबई : सेसंर बोर्ड के चक्रव्यूह में फंसी फिल्म उड़ता पंजाब के फिल्म मेकर अनुराग कश्यप ने फिल्म को लेकर अपना दर्द फेसबुक पर साझा किया है। अपने आधिकारिक फेसबुक अकाउंट पर उन्होने लिखा कि सेंसरशिप पर सख्त रुख अपनाने के बाद झूठ और आरोपों से असली मुद्दे से ध्यान भटकाने की कोशिश की जा रही है।

मैं ट्विटर पर पोस्ट नहीं लिख सकता हूं इसलिए फेसबुक पर लिख रहा हूं। मैंने कई बार सेंसरशिप का सामना किया है, पहली बार तब जब फिल्म पांच बनाई थी। सबको लगता है कि फिल्म को सेंसर ने बैन किया। जब कि सच यह है कि फिल्म करो कुछ कट औऱ डिस्क्लेमर्स के साथ पास कर दिया गया था।

ब्लैक फ्राइडे भी बिना किसी कट के सेंसर से पास हो गई। लेकिन कोर्ट ने इस पर रोक लगा दिया, क्यों कि केस चल रहा था। ब्लैक फ्राइडे के अधिकतर हिस्से दर्शक देख पाए थे। केवल शिवसेना से जुड़े सीन हटाए गए थे। गुलाल को भी सेंसर का सामना नहीं करना पड़ा। ऐंटी स्मोकिंग लोगो पर हमें स्वास्थ्य मंत्रालय से उलझना पड़ा।

तत्कालीन सरकार के खिलाफ लड़ाई का हमारा फैसला उल्टा पड़ा और कोर्ट में हम केस हार गए। वॉटर भी शुरु नहीं करने दिया गया। तब मैंने पहली बार अरुण जेटली से मुालाकात की थी, तब से उऩका फैन हूं। लेकिन अपनी सभी लड़ाइयों में मै चुप नहीं रहा या फिर मैंने महसूस ही नहीं किया कि मुझे ब्लैकमेल किया जा रहा है।

लेकिन आज बात और है। इसमें झूठ का पुलिंदा बनाया गया और मुझे ब्लैकमेल किया गया। निहलानी चिठ्ठी को लेकर झूठ बोल रहे है। उन्होने सोमवार को कोई चिठ्ठी नहीं भेजी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -