अनुपम खेर समेत कई हस्तियों को मास्टर दीनानाथ अवार्ड से नवाज़ा गया
अनुपम खेर समेत कई हस्तियों को मास्टर दीनानाथ अवार्ड से नवाज़ा गया
Share:

भारतीय शास्त्रीय संगीतज्ञ दीनानाथ मंगेशकर की 76वीं पुण्यतिथि के मौके पर कला और अन्य क्षेत्रों के प्रतिष्ठित लोगों को मंगलवार को 'मास्टर दीनानाथ मंगेशकर स्मृति प्रतिष्ठान अवार्ड्स' से सम्मानित किया गया. मुंबई के शनमुखानंद सभागृह में इस मौके पर एक भव्य आयोजन किया गया जिसमें केंद्रीय जहाजरानी मंत्री नितिन गडकरी भी शरीक हुए. इस मौके पर मशहूर सरोद वादक अमजद अली खान, पार्श्व गायिका आशा भोसले और अभिनेता अनुपम खेर को मास्टर दीनानाथ मंगेशकर स्मृति प्रतिष्ठान अवार्ड्स' से नवाज़ा गया है. 

अभिनेता अनुपम को रंगमंच और सिनेमा में अद्वितीय योगदान के लिए विशेष सम्मान से नवाजा गया. तो वहीँ धनंजय दातार को सामाजिक उद्यमिता अवार्ड से, साहित्य के लिए कवि योगेश गौड़ को वागविलासिनी अवार्ड, पत्रकारिता के लिए राजीव खांडेकर को श्रीराम गोगाटे अवार्ड मिला. अनन्या को 'बेस्ट ड्रामा ऑफ द ईयर' के तौर पर मोहन बाग अवार्ड मिला. सामाजिक कार्य के लिए आशा भोसले पुरस्कार 'सेंट्रल सोसाइटी ऑफ एजुकेशन फॉर द डेफ' की मेरी बहलीहिमजी को मिला.
 
बता दें कि पिछले 75 सालों से मंगेशकर परिवार भारतीय शास्त्रीय संगीतज्ञ दीनानाथ मंगेशकर पुण्यतिथि मनाता आ रहा है और इस 'प्रतिष्ठान अवार्ड' के समारोह की शुरुआत साल 1988 में की गयी थी. तब से अब एक यह अवार्ड विभिन्न क्षेत्रों में अद्वितीय योगदान देने वाले लोगों को दिया जाता है. 

विदेशी सड़कों पर इतने हॉट अंदाज़ में घूमती हुई नजर आई प्रियंका चोपड़ा

इस एक्ट्रेस ने 15 की उम्र में किया था न्यूड सीन, नाम पर लगने वाला था 'अडल्ट एक्ट्रेस' का ठप्पा

'दबंग सरकार' में होगा काजल राघवानी के डांस का जलवा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -