एंटिगा टेस्ट : विराट के शतक से भारतीय टीम ने पहले दिन 4 विकेट के नुकसान पर 302 रन बनाये
एंटिगा टेस्ट : विराट के शतक से भारतीय टीम ने पहले दिन 4 विकेट के नुकसान पर 302 रन बनाये
Share:

वेस्टइंडीज में पहले टेस्ट मैच में विराट कोहली (नाबाद 143) के करियर के 12वें शतक और शिखर धवन (84) की संयम भरी अर्धशतकीय पारी की बदौलत भारत ने सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में गुरुवार को शुरू हुए चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के पहले दिन का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में चार विकेट के नुकसान पर 302 रन बना लिए हैं. 

कोहली ने अहम क्षणों पर पारी को मजबूत करने की बागडोर अपने हाथो में लेते हुए 197 गेंदों का सामना कर 16 चौके लगाए. अपनी इस पारी के दौरान कोहली ने टेस्ट करियर में 3000 रन पूरे किए. कोहली ने पारी को संभालने की दिशा में धवन के साथ तीसरे विकेट के लिए 105, अजिंक्य रहाणे (22) के साथ चौथे विकेट के लिए 57 और पांचवें विकेट के लिए रविचंद्रन अश्विन (नाबाद 22) के साथ 66 रन जोड़े.

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. बल्लेबाजों के लिए मुफीद विकेट पर भारत का यह फैसला उस समय गलत साबित होता दिखा, जब 14 के कुल योग पर शेनॉन गेब्रियल ने मुरली विजय (7) को आउट कर भारत को पहला झटका दिया. विजय ने 26 गेंदों का सामना किया और गेब्रियल की एक पटकी गई गेंद पर क्रेग ब्राथवेट को कैच दे बैठे. इसके बाद हालांकि धवन और चेतेश्वर पुजारा (16) ने समय के साथ खेलते हुए पहले सत्र की बाधा पार की. दोनों संयमित खेल रहे लेकिन दूसरे सत्र की शुरुआत के साथ ही अपने संयम के लिए मशहूर पुजारा को आउट कर देवेंद्र बीशू ने भारत को दूसरा झटका दिया. उस समय भारत ने सिर्फ 74 रन बनाए थे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -