यूरोप में एंटी लॉकडाउन विरोध, पुलिस और प्रदर्शनकारियों में शुरू हुई झड़प
यूरोप में एंटी लॉकडाउन विरोध, पुलिस और प्रदर्शनकारियों में शुरू हुई  झड़प
Share:

यूरोपीय महाद्वीप में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों के बीच, यूरोप के कई हिस्सों में प्रदर्शनकारियों की पुलिस के साथ झड़प हुई। प्रदर्शनकारियों और पुलिस में सप्ताहांत के दौरान झड़प हुई जब प्रदर्शनकारी तालाबंदी के खिलाफ आवाज उठाते हुए सड़क पर आए। जर्मनी में, पुलिस अधिकारियों को पानी की तोपों, काली मिर्च स्प्रे, और डंडों का उपयोग करने के लिए मजबूर किया गया था क्योंकि प्रदर्शनकारियों ने शनिवार को बाधाओं को नाकाम करने की कोशिश की थी। 

यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि ऑस्ट्रिया, यूके, फिनलैंड, रोमानिया और स्विट्जरलैंड जैसे देशों से भी प्रदर्शनों की सूचना दी गई थी। कथित तौर पर, मध्य जर्मनी के कसेल में 20,000 से अधिक लोगों ने बड़े पैमाने पर आंदोलन में भाग लिया। उन्होंने पुलिस के साथ हिंसक परिवर्तन किए और पत्रकारों पर भी हमला किया। एक अदालती आदेश की अवहेलना करते हुए, प्रदर्शनकारियों ने शहर कासेल के माध्यम से मार्च किया।

प्रदर्शनकारियों ने कोरोनोवायरस संबंधी सावधानियों का भी पालन नहीं किया - उनमें से अधिकांश ने मास्क नहीं पहना था। हालांकि पुलिस ने कहा कि कई लोगों को हिरासत में लिया गया था लेकिन वास्तविक संख्या ज्ञात नहीं है। राजधानी बर्लिन की स्थिति भी तनावपूर्ण थी। लगभग 1,800 पुलिस अधिकारी दंगों की आशंका के साथ स्टैंडबाय पर रहे। हालांकि, प्रतिष्ठित ब्रांडेनबर्ग गेट पर केवल 500 प्रदर्शनकारियों ने विरोध किया था। जर्मनी ने शनिवार को अपनी रिपोर्ट में 16,033 नए मामले सामने आए है।

महामारी पर काबू पाने के लिए ऑस्ट्रेलिया बना रहा नई योजना

राजनीतिक गतिरोध के बीच इसराइल के संसदीय चुनाव में शुरू हुए मतदान

जर्मनी ने संक्रमण की नई लहर को रोकने के लिए 18 अप्रैल तक लॉकडाउन का किया विस्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -