महामारी पर काबू पाने के लिए ऑस्ट्रेलिया बना रहा नई योजना
महामारी पर काबू पाने के लिए ऑस्ट्रेलिया बना रहा नई योजना
Share:

कैनबरा: ऑस्ट्रेलियाई सरकारी अनुदानों की एक श्रृंखला कोविड-19 महामारी से आर्थिक वसूली में सहायता करने के लिए निर्यातकों को प्रमुख विदेशी बाजारों के साथ अपने ऑनलाइन जुड़ाव को बूट करने में मदद करेगी। क्वींसलैंड प्रीमियर और व्यापार मंत्री अनास्तासिया पलासजुकुक ने बताया कि यह योजना उनके राज्य की कोविड-19 महामारी वसूली योजना का हिस्सा थी। 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया में अधिकारियों ने मंगलवार को घोषणा की कि 400,000 ऑस्ट्रियाई डॉलर की राशि का उपयोग स्थानीय कंपनियों की मदद के लिए किया जाएगा, जिनके पास पहले से ही ई-कॉमर्स सौदा था और सगाई को बढ़ावा देना चाहता था। "ई-कॉमर्स दुनिया भर में फलफूल रहा है क्योंकि अधिक बाजारों में अधिक उपभोक्ता ऑनलाइन खरीद और होम डिलीवरी की सुविधा में मूल्य देखते हैं।" 

कोविड-19 ने वैश्विक अर्थव्यवस्था को प्रभावित किया और निर्यात कारोबार को काफी चुनौती दी है, जिसमें एयर-फ्रेट में वृद्धि भी शामिल है। पलासज़िक्क ने कहा कि लागत और उन सेवाओं की कम उपलब्धता, "उसने कहा। इसलिए क्वींसलैंड के निर्यातकों के लिए ई-कॉमर्स का उपयोग करने के लिए उच्च रिटर्न प्राप्त करने का अवसर है।" मांस, फल और सब्जियों जैसे कृषि उत्पादों से बना है, जो दुनिया में सबसे अच्छा होने के लिए एक प्रतिष्ठा है। व्यक्तिगत कंपनियां 10,000-ऑस्ट्रेलियाई-डॉलर और साथ ही व्यापार और निवेश के मार्गदर्शन के लिए अनुदान के लिए पात्र होंगी। 

जर्मनी ने संक्रमण की नई लहर को रोकने के लिए 18 अप्रैल तक लॉकडाउन का किया विस्तार

चीन ने प्रतिबंधों पर यूरोपीय संघ के प्रतिनिधिमंडल के प्रमुख को बुलाया

दक्षिण पश्चिम इंग्लैंड में विरोध प्रदर्शन हुआ हिंसक, बीस पुलिसकर्मी हुए घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -