एक और सीमा हैदर! पाकिस्तानी महिला ने जोधपुर के पुरुष से की वर्चुअल शादी, नहीं मिला भारत का वीज़ा
एक और सीमा हैदर! पाकिस्तानी महिला ने जोधपुर के पुरुष से की वर्चुअल शादी, नहीं मिला भारत का वीज़ा
Share:

नई दिल्ली: एक पाकिस्तानी महिला ने भारतीय वीजा प्राप्त करने में विफल रहने के बाद वस्तुतः जोधपुर के एक व्यक्ति से शादी कर ली। जब से पाकिस्तान की सीमा हैदर अपने चार बच्चों के साथ नोएडा के एक व्यक्ति से शादी करने के लिए भारत में आई है, जिससे उसकी दोस्ती मोबाइल गेम के दौरान हुई थी, तब से सीमा पार संबंधों पर चर्चा होने लगी है।

इसी तरह हाल ही के एक मामले में, कराची निवासी अमीना ने अपनी शादी के लिए वीजा प्राप्त करने में विफल रहने के बाद अपने भारतीय मंगेतर अरबाज खान के साथ वस्तुतः शादी करने का फैसला किया। अरबाज ने बुधवार को समारोह के बाद कहा, "अमीना वीजा के लिए आवेदन करेगी। मैंने पाकिस्तान में शादी नहीं की क्योंकि इसे मान्यता नहीं दी जाएगी और भारत पहुंचने पर हमें दोबारा शादी करनी होगी।" चार्टर्ड अकाउंटेंट अरबाज खान बुधवार को शादी के लिए अपने दोस्तों और परिवार के साथ जोधपुर के ओसवाल समाज भवन पहुंचे।

यहां न केवल 'निकाह' वर्चुअली आयोजित किया गया, बल्कि परिवार ने उत्सव भी मनाया और अरबाज से शादी की सभी रस्में भी निभाईं। समारोह का संचालन जोधपुर काजी ने किया, जिन्होंने जोड़े को सुखी वैवाहिक जीवन की शुभकामनाएं दीं। अमीना के साथ अपने रिश्ते के बारे में बात करते हुए अरबाज ने कहा कि यह एक अरेंज मैरिज है, जिसकी बातचीत पाकिस्तान में उनके रिश्तेदारों ने शुरू की थी। वह कहते हैं, "हमारे परिवार वालों ने यह शादी तय की थी। ऑनलाइन निकाह करने का कारण यह है कि इन दिनों भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्ते ठीक नहीं चल रहे हैं।" उन्हें उम्मीद है कि अमीना को जल्द ही वीजा मिल जाएगा और वह भारत आ जाएंगी।

यूपी से लेकर बंगाल तक, जमकर होगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अनुमान

'कश्मीर के युवाओं के सपनों को अब पंख लग गए हैं..', 370 हटने की वर्षगांठ पर बोले LG मनोज सिन्हा

'ज्ञानवापी में मिले खंडित प्रतिमाओं के अवशेष..', सर्वे के दौरान हिन्दू पक्ष के वकील का बड़ा दावा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -