टाटा मोटर्स के नाम हुआ एक और नया रिकॉर्ड, एक ही दिन में हुई 700 से अधिक इलेक्ट्रिक कार की डिलीवरी
टाटा मोटर्स के नाम हुआ एक और नया रिकॉर्ड, एक ही दिन में हुई 700 से अधिक इलेक्ट्रिक कार की डिलीवरी
Share:

इंडिया में तेजी से उभर रहे इलेक्ट्रिक व्हीकल मार्केट (EV Market) में टाटा मोटर्स (Tata Motors) का शुरू से वर्चस्व अब भी बना हुआ है. यह कंपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल (Electric Vehicle) बेचने के केस में नंबर वन है और अकेले  Nexon EV  की मार्केट की आधी से भी अधिक  हिस्सेदारी पर कब्ज़ा जमा लिया है. कंपनी ने पिछले सप्ताह अपने कीर्तिमानों की फेहरिस्त में एक और इजाफा कर दिया. टाटा मोटर्स ने महज 1 दिन में 712 इलेक्ट्रिक व्हीकल की डिलीवरी करने का रिकॉर्ड बना दिया.

एक दिन में सबसे ज्यादा ईवी डिलीवरी का रिकॉर्ड: टाटा मोटर्स ने एक बयान ने इस बारें में कहा है कि बीते सप्ताह शनिवार को उन्होंने महाराष्ट्र (Maharashtra) और गोवा (Goa) के इंडिविजुअल कस्टमर्स को 712 इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की डिलीवरी कर दी है. जिनमे  से 564 नेक्सन ईवी और 148 टिगोर ईवी (Tata Tigor EV) शामिल हो चुके है. कंपनी ने बोला है कि यह एक दिन में इंडिविजुअल कस्टमर्स को सबसे अधिक फोर-व्हीलर इलेक्ट्रिक व्हीकल्स डिलीवर करने का रिकॉर्ड है. कंपनी के एक सीनियर अधिकारी ने इस रिकॉर्ड को शानदार उपलब्धि  के बारें में भी कहा है.

कंपनी के सीनियर अधिकारी ने ये कहा: टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के मार्केटिंग, सेल्स एंड सर्विस स्ट्रेटजी हेड विवेक श्रीवत्स ने अपनी बात को जारी रखते हुए आगे बोला है कि, 'महाराष्ट्र और गोवा के ग्राहकों को एक दिन में 712 इलेक्ट्रिक व्हीकल डिलीवर करने का रिकॉर्ड एक ऐसी उपलब्धि है, जिससे हम सभी को बहुत ख़ुशी हुई है. इससे न सिर्फ यह पता चलता है कि पर्सनल मोबिलिटी स्पेस में टाटा मोटर्स के इलेक्ट्रिक व्हीकल्स ने किस तरह से स्थान बनाया है, बल्कि इससे हमारे ऊपर ग्राहकों के भरोसे और वैल्यू का भी पता चल गया है.' उन्होंने बोला है कि टाटा मोटर्स देश में लोगों को इलेक्ट्रिक व्हीकल अपनाने के लिए लगातार अवेयर करने में लगी हुई है.

अभी अकेले टाटा मोटर्स की इतनी हिस्सेदारी:  इंडियन इलेक्ट्रिक व्हीकल मार्केट में अभी टाटा मोटर्स अकेले 87 प्रतिशत हिस्सेदारी पर कब्ज़ा किया हुआ है. कंपनी ने अप्रैल 2021 से फरवरी 2022 तक 21,500 से अधिक इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को बेच चुकी है. कंपनी ने देश में इलेक्ट्रिक व्हीकल को बढ़ावा देने के लिए अपना EV इकोसिस्टम Tata uniEVerse तैयार कर दिया गया है. अभी टाटा मोटर्स समूह की अन्य कंपनियों जैसे Tata Power, Tata Chemicals, Tata Auto Components, Tata Motors Finance, Croma आदि के साथ मिलकर ईवी एडॉप्टेशन को बढ़ाने का कोशिशे कर रहे है. 

शानदार माइलेज के साथ लॉन्च हुई सस्ती वैगनआर, जानिए क्या है इसकी खासियत

बीते माह तेजी से बढ़ी इन बाइक्स की मांग

मार्च माह में सबसे ज्यादा हुई इन स्कूटर की बिक्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -