इंस्टाग्राम की तरफ से यूजर्स को एक और बड़ा झटका, IGTV के बाद अब छीना ये फीचर
इंस्टाग्राम की तरफ से यूजर्स को एक और बड़ा झटका, IGTV के बाद अब छीना ये फीचर
Share:

IGTV एप्लिकेशन के लिए समर्थन छोड़ने कुछ समय के उपरांत ही, इंस्टाग्राम ने Apple के ऐप स्टोर और Google play से अपने स्टैंडअलोन बूमरैंग के साथ-साथ हाइपरलैप्स ऐप्स को भी हटाया जा चुका है. इंस्टाग्राम के प्रवक्ता क्रिस्टीन पाई ने द वर्ज को दिए एक बयान में बोला है कि, "हमने मुख्य ऐप पर अपनी कोशिशों को बेहतर ढंग से केंद्रित करने के लिए स्टैंडअलोन बूमरैंग और हाइपरलैप्स ऐप्स के लिए समर्थन से हटाया है. स्टोरीज में बूमरैंग अभी भी इन-ऐप समर्थित है और लेआउट स्टोर में एक स्टैंडअलोन ऐप को बनाया है. हम लोगों के रचनात्मक होने और इंस्टाग्राम पर मजे करने के नए तरीकों पर काम करना जारी रखने वाले है."

काफी पॉपुलर रहा बूमरैंग: Instagram से बूमरैंग ने 2014 में वापस लॉन्च किया और यूजर्स को 10 शॉट्स के फटने से मिनी वीडियो बनाने की मंज़ूरी भी दी है. 301 मिलियन आजीवन वैश्विक डाउनलोड के साथ, बूमरैंग एक प्रसिद्ध ऐप था और लोग इसे हटाने के वक़्त भी ऐप डाउनलोड कर रहे थे.

2014 में लॉन्च कर दिया गया था, हाइपरलैप्स यूसर्ज को पेशेवर दिखने वाले टाइम-लैप्स वीडियो बनाने देता है और शायद  ज्यादा अहम् बात, प्रभावशाली वीडियो स्थिरीकरण की पेशकश करवाता है. इस दौरान  इंस्टाग्राम फीड में वीडियो के लिए स्वचालित कैप्शन को भी पेश किया जा रहा है. वे क्रिएटर्स के लिए भी डिफॉल्ट रूप से सक्षम होने वाले है. ऑटो-जेनरेटेड कैप्शन शुरू में 'चुनिंदा' भाषाओं में उपलब्ध होने वाले है, लेकिन इंस्टाग्राम उन्हें और अधिक भाषाओं और देशों में विस्तारित करने की उम्मीद करता है.

अतिरिक्त से बधिर और कम सुनने वाले यूजर्स के लिए पहुंच में सुधार होना चाहिए, जिनके पास बोले जाने वाले वीडियो के लिए ज्यादा विकल्प दिए जाएंगे. निर्माताओं को स्वयं कैप्शन जोड़ने की जरूरत नहीं होने वाली है। हालाँकि, इंस्टाग्राम ने यह भी नोट किया कि इससे उन लोगों को मदद मिलनी चाहिए जो केवल साउंड के साथ वीडियो देखना पसंद करते हैं.

अब बिजली बिल पर होगी भारी बचत, जानिए कैसे....?

एक बार फिर Vi साथ लेकर आया नया प्लान! अब मिलेगा इतना GB डाटा

iPhone 14 के डिजाइन ने जीता स्मार्टफोन लवर्स का दिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -