iPhone 14 के डिजाइन ने जीता स्मार्टफोन लवर्स का दिल
iPhone 14 के डिजाइन ने जीता स्मार्टफोन लवर्स का दिल
Share:

Apple ने 8 मार्च को ही सबसे सस्ता 5G iPhone को लॉन्च कर दिया गया है. जिसके उपरांत ऐप्पल का लॉन्च ईवेंट सितंबर में होने वाला है, जहां कंपनी iPhone 14 सीरज को लॉन्च करने वाली है. पिछली बार पता चला था कि इस वर्ष नॉच को पंच-होल सेटअप से रिप्लेस भी किया जाने वाला है और अब, डिस्प्ले सप्लाई चेन कंसल्टेंट्स के रॉस यंग ने खुलासा भी किया जा रहा है कि पायदान वास्तव में पंच-होल द्वारा रिप्लेस किया जा रहा है, लेकिन सभी मॉडलों के लिए नहीं. यानी सिर्फ प्रो मोडल में ही बदलाव देखने के लिए मिल रहा है. 

iPhone 14 Pro मॉडल में होगा पिल शेप: अब हम वास्तविक समयरेखा पर एक नज़र डालते हैं कि हम iPhones पर पंच-होल पैनल कब दिखाई देने वाले है. यंग ने खुलासा किया कि iPhone 14 सीरीज़ में नॉच डिस्प्ले और डुअल पंच-होल दोनों ही मिलने वाला है. नॉच आईफोन 14 के लिए होगा, जबकि 14 प्रो मॉडल में डुअल पंच-होल (पिल-शेप होल और पंच-होल का मिश्रण) मिलने वाला है.

iPhone 15 के सभी मॉडल में मिलेगा पिल शेप: हम बता दें कि iPhone 15 सीरीज़, जो कि 2023 में होने वाली है, उसमें पिल-शेप होल + एक पंच-होल पूरी तरह से मिलने वाला है. जिसके साथ साथ, पंच-होल और पिल 15 के लिए छोटा हो सकता है. विशेष रूप से, iPhone 14 प्रो और आगामी 15 सीरीज मॉडल पर 2 होल फेस ID इंटिग्रेशन के लिए और जाहिर तौर पर कैमरों के लिए बोला जाता है. पिल शेप का यह छेद वास्तविक स्क्रीन को प्रदर्शित करते हुए डिस्प्ले के नीचे फेस आईडी मॉड्यूल बनाने की कोशिश करनी होगी. यह प्रदर्शन के लिए अधिक पारदर्शी सामग्री के साथ या OLED में कैथोड के लिए बैकसाइड लेजर ड्रिलिंग, विभिन्न पैटर्न का उपयोग करके प्राप्त किया जा सकता है.

अंडर-डिस्प्ले कैमरे पर अभी कुछ नहीं: दिलचस्प बात यह है कि यंग ने खुलासा किया कि बाद की विधि को पहले ही ध्यान में रख दिया गया है और इसे बड़े पैमाने पर उत्पादित भी किया जाने लगा है. हालांकि, कभी भी अंडर-डिस्प्ले फेस ID की उम्मीद न की जाए, Apple को इसे लागू करने में शायद कुछ समय लगेगा. तो, 14 प्रो पर नहीं, और इसे iPhone 15 सीरीज पर रखना एक प्रश्न है.

अंडर-डिस्प्ले फेस ईद के साथ साथ, मार्क गुरमैन की एक पिछली रिपोर्ट से पता चला था कि Apple अंडर-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट रीडर लाने की संभावना थी और इसने तकनीक को भी पीछे छोड़ चुका है, लेकिन कंपनी अंतिम डिजाइन से खुश नहीं थी और इसलिए, Apple ने डिज़ाइन को पूरी तरह से रद्द भी किया जा चुका है.

हर दिन अमेज़न पर आप इन प्रश्नों का उत्तर देखर जीत सकते है हजारों रूपए का इनाम

क्रिप्टोकरेंसी अपडेट : बिटकॉइन , एथेरियम और अन्य करेंसी के दाम में गिरावट

क्रिप्टोकरेंसी अपडेट : बिटकॉइन, एथेरियम के दाम बढे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -