Jio का यूजर्स को एक और बड़ा झटका, हर प्लान की कीमत में की बढ़ोतरी
Jio का यूजर्स को एक और बड़ा झटका, हर प्लान की कीमत में की बढ़ोतरी
Share:

यदि आप भी स्मार्टफोन उपयोग करते हैं तो आपके लिए बड़ी खबर लेकर आए है। आपको अपनी जेब ढीली करने के लिए तैयार होना होगा। हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं कि रिलायंस Jio ने अपने एक प्लान को 150 रुपये महंगा कर दिया है और जिसकी खबर भी बहुत ही कम लोगों तक पहुंच पाई है। अब डर इस बात का है कि टैरिफ प्लान महंगे करने की शुरुआत Jio ने तो कर चुका है, कहीं एयरटेल और वोडाफोन आइडिया भी अपने प्लान महंगे न किए जाए। आइए समझते हैं इस पूरे गणित को...

150 रुपये महंगा हुआ जियो का यह प्लान: रिलायंस Jio का 749 रुपये का प्लान अब 899 रुपये का हो चुका है। वैसे यदि आपको नहीं पता है तो आपको बता दें कि यह प्लान सिर्फ जियो फोन यूजर्स के लिए है यानी यदि आप कोई अन्य फोन का उपयोग कर रहे हैं तो जियो का यह प्लान आपके लिए नहीं है। Jio फोन के इस प्लान में हर रोज 2 जीबी डाटा भी दिया जाता है। जिसके साथ साथ सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग भी दी जा रही है। इस प्लान के साथ 336 दिनों की वैधता भी मिल रही है।

इस साल भी 12 फीसदी तक महंगे हो सकते हैं प्लान: हर वर्ष टेलीकॉम कंपनियां अपने प्लान महंगे कर रही हैं जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि जल्द ही सभी कंपनियों के प्री-पेड प्लान पहले जैसे महंगे होने वाले है। कुछ दिन पूर्व आई एक रिपोर्ट का कहना है कि जियो, एयरटेल और वोडाफोन जैसी निजी कंपनियां इस साल दीवाली तक अपने प्री-पेड प्लान 10% से 12% तक महंगे करने वाले है।

इस इजाफा के उपरांत यदि किसी प्लान की कीमत 100 रुपये है तो इसका मूल्य 110 से 112 रुपये तक हो सकता है। बोला है कि जा रहा है कि टैरिफ प्लान महंगे होने से टेलीकॉम कंपनियों को लाभ होगा और उनका एवरेज रेवेन्यू प्रति यूजर (ARPU) 10% तक बढ़ाया जाने वाला है । इस बढ़ोतरी के बाद Airtel, Jio और Vi के ARPU क्रमशः 200 रुपये, 185 रुपये और 135 रुपये होने वाले है।

गेम के दीवाने भूल जाएंगे PUBG को लॉन्च होने जा रहा है भारत का देसी गेम

हर दिन BSNL पर मिलेगा 3gb डेटा, बस इतने रुपए पर करना होगा रिचार्ज

एकदम AC की तरह ये पंखा देगा ठंडक, आज ही ले आएं घर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -