एकदम AC की तरह ये पंखा देगा ठंडक, आज ही ले आएं घर
एकदम AC की तरह ये पंखा देगा ठंडक, आज ही ले आएं घर
Share:

तपती, चुभती और चिलचिलाती गर्मी ने हर किसी को पागल कर दिया है। वहीं गर्मी में कूलर भी दम तोड़ते हुए दिखाई दे रहे है। AC ही हैं जो लोगों को राहत देते हुए दिखाई दे रहे है। लेकिन महंगे होने की वजह से हर कोई AC नहीं खरीद सकता है। जिसके साथ साथ बिजली का बिल भी है, जो इससे अधिक आता है। आज हम आपको ऐसे फैन के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको कम मूल्य  और कम बिजली खपत के AC जैसी ठंडी हवा देने वाला है। यह जो फैन है वो टेबल फैन या सीलिंग फैन से अलग है। यह पानी की बौछार के साथ ठंडी हवा प्रदान कर रहा है। 

Water Sprinkler Fan: मार्केट में कई तरह के वॉटर स्प्रिकलर फैन्स (Water Sprinkler Fan) मौजूद हैं, जिन्हें आप खरीद सकते हैं। वॉटर स्प्रिकलर फैन हवा और पानी के छींटे का मेल करके आपको ठंडी हवा भी दे रहे है। यह वैसा ही फैन है, जिसे आपने शादी या पार्टी में देखने के लिए मिल जाता है। 

पानी का छिड़काव करके गर्म हवा को बनाएगा ठंडा: यह एक पावरफुल कूलिंग फैन है। यह पानी का छिड़काव करके गर्म हवा को ठंडा बनाने का काम करता है। यह फैन घर के अंदर और बाहर दोनों जगह शानदार हवा देता है। फैन को वॉटर टैप से कनेक्ट भी कर दिया है, फैन में छोटे-छोटे होल होते हैं। वॉटर टैप चालू करने के उपरांत जैसे ही आप फैन ऑन करेंगे तो पानी की बौछार के साथ तेज हवा देने वाला है। खास बात यह है कि आप एडजेस्ट कर सकते हैं कि आपको कितना स्प्रिकलर चाहिए। आप अपने हिसाब से एडजेस्ट करने वाले है। 

अमेजन पर भी उपलब्ध: DIY क्राफ्टर्स फैन अमेजन पर पेश किया जा चुका है। इस फैन की वैसे तो कीमत 4,197 रुपये है, लेकिन इसको आप अमेजन से 2,587 रुपये में खरीद सकते हैं। जिसके साथ आपको पाइप, टैप कनेक्टर भी मिलने वाले है। 

इन आसान से प्रश्नों का उत्तर देकर आप भी जीत सकते हैं हजारों रुपए का इनाम

एनआईआईटी टेक्नोलॉजीज को इनसाइडर ट्रेडिंग मामले में सेबी ने लगाया जुर्माना

'बायोटेक के क्षेत्र में अवसरों की भूमि है भारत..', पीएम मोदी ने बताए 5 कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -